script1 हजार से अधिक बच्चों ने बनाया मानव श्रृंखला, बोले-निष्पक्ष, स्वतंत्र मतदान करें | Chhattisgarh election 2018: Voter awareness campaign in mahasamund | Patrika News

1 हजार से अधिक बच्चों ने बनाया मानव श्रृंखला, बोले-निष्पक्ष, स्वतंत्र मतदान करें

locationरायपुरPublished: Nov 09, 2018 03:42:50 pm

Chhattisgarh election 2018

CG News

1 हजार से अधिक बच्चों ने बनाया मानव श्रृंखला, बोले-निष्पक्ष, स्वतंत्र मतदान करें

अरेकेल(बसना). मतदाता जागरुकता अभियान कार्यक्रम के तहत जगदीशपुर में बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को निष्पक्ष, स्वतंत्र और मतदान करने का संदेश दिया। पिरदा सेक्टर के जगदीशपुर, बोइरडीह एवं पिरदा ग्राम के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिनों, शिक्षक और छात्रों द्वारा जगदीशपुर मिशन स्कूल के मैदान में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिला स्वीप समिति की ओर से विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पूरे जिले में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य अपने-अपने क्षेत्रों में मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करना और आवश्यक रूप से मतदान कराने का है। कार्यक्रम में बालक-बालिकाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोस्टर के माध्यम से कई तरह के स्लोगन दिखाई दिए। जेएमएस स्कूल के बच्चे एवं शिक्षकों के साथ पैदल मार्च कर मिशन स्कूल के मैदान में पहुंचे। जहां दूसरे स्कूल के छात्रों एवं अधिकारियों के साथ मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।
स्वीप कार्यक्रम के तहत एक हजार छात्र-छात्राओं के साथ अधिकारियों ने मानव श्रृंखला बनाकर बिना डरे मतदान करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान प्रदीप प्रधान सीईओ जनपद पंचायत पिथौरा, एफए नंद, हिमांशु पांडेय, गंगाबाई पटेल, सुशील चौधरी, सुभाष प्रधान, सुनील पटनायक, ललित साहू, सचिव कृष्ण कुमार चौहान, रमोला ठाकुर आदि मौजूद थे।
रोबोट बनकर मतदान के लिए किया प्रेरित
कलक्टर महासमुंद निर्वाचन अधिकारी हिमशिखर गुप्ता के निर्देशानुसार स्वीप कार्ययोजना के अंतर्गत डॉ. मालती तिवारी जिला नोडल अधिकारी, अजय कुमार राजा विधानसभा नोडल अधिकारी के मार्गदर्शन स्वीप जागरुकता के लिए नवाचार करने के उद्देश्य से महाप्रभु वल्लभाचार्य महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा मुख्य मार्ग में मतदाता जागरुकता के अंतर्गत एक स्वयंसेवक रोबोट बनकर 20 नवंबर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्टून बनकर विभिन्न रंगों में भारत का नक्शा, उंगली का निशान, विभिन्न नारे सुसज्जित छात्र सुरेश बरिहा कार्टून की भूमिका में लोगों का दर्शक का मुख्य केंद्र बना। स्वयंसेवक ने सुआ नृत्य प्रस्तुति देकर लोगों को प्रेरित किया। व्यवसायियों, ग्राहकों को मतदान करने व महत्व को बताते हुए, पूरे परिवार के साथ जाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर लक्ष्मण सिंह, वैशाली ठाकुर, दुर्गेश पटेल, पिंटू कुलेश्वर साहू ईश्वरी गजेंद्र पटेल मुस्कान उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो