scriptBJP की महिला कार्यकर्ता बोली- अफसर ने पानी पीने और बाथरूम करने गाड़ी से नीचे उतरने तक नहीं दिया | Chhattisgarh election: BJP womens supporters protest in police station | Patrika News

BJP की महिला कार्यकर्ता बोली- अफसर ने पानी पीने और बाथरूम करने गाड़ी से नीचे उतरने तक नहीं दिया

locationरायपुरPublished: Nov 11, 2018 04:56:37 pm

Chhattisgarh election 2018:

Chhattisgarh news

BJP की महिला कार्यकर्ता बोली- अफसर ने पानी पीने और बाथरूम करने गाड़ी से नीचे उतरने तक नहीं दिया

रायपुर/बिलासपुर. गौरेला थाने में शनिवार की रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया और व्यय पर्यवेक्षक और रिटर्निंग अफसर समेत चार लोगों पर परमिट गाड़ी को रोककर महिलाओं को बंधक बना कर गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। गौरेला थाना पुलिस ने लिखित शिकायत लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब मामला शांत हुए।
मरवाही विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अर्चना पोर्ते की महिला समर्थक हेमवंत बाकरे ने गौरला थाने में पूरी घटना की लिखित शिकायत करते हुए व्यय पर्यवेक्षक वाचस्पति त्रिपाठी और उनके साथियों पर जोगी कांग्रेस के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है।
शिकायत के मुताबिक हेमवंत बाकरे तीन-चार महिला समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार के लिए वाहन से खैरझीटी जा रही थी। शाम चार बजे के करीब ग्राम खैरझीटी के पास व्यय पर्यवेक्षक के कहने पर रिटर्निंग अफसर कमल कालिया, हवलदार नरेश गर्ग और समेत चार लोगों ने गाड़ी को रोक लिया और रात आठ बजे तक गाड़ी के अंदर बंधक बनाकर रखा।
महिलाओं को पानी पीने और बाथरूम करने तक नीचे उतरने नहीं दिया

CG election 2018
महिलाओं को पानी पीने और बाथरूम करने तक के लिए नीचे नहीं उतरने दिया गया। ऊपर से गाली गलौज भी की गई जिससे महिलाएं भयभीत हो गई। इस दौरान वहां कोई महिला पुलिस बल भी नहीं थी। परेशान होकर महिलाओं ने फोन से मरवाही से भाजपा प्रत्याशी अर्चना पोर्ते को सूचना दी। सूचना मिलते ही भाजपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा और नारेबाजी के बाद रात करीब 8.30 बजे गाड़ी और महिलाओं को छोड़ा गया। इसके बाद महिलाओं ने गौरेला थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई।
मरवाही विधानसभा क्षेत्र से जकांछ सुप्रीमो प्रत्याशी हैं, उनके इशारे पर कार्रवाई की गई है। हमने सूचना मिलने पर तत्काल व्हाटसअप से अनुमति की कापी भी भेज दी फिर भी महिलाओं को नहीं छोड़ा गया और गाली गलौज की गई। बिना महिला कांस्टेबल के महिलाओं को बंधक बनाकर गाली गलौज करना और उनकी तलाशी लेना गलत है।
अर्चना पोर्ते, भाजपा प्रत्याशी मरवाही
व्यय पर्यवेक्षक वाचस्पति त्रिपाठी रिटर्निंग अफसर और हवलदार के खिलाफ लिखित शिकायत की गई है। बंधक बनाने जैसी बात नहीं है। महिलाएं गाड़ी छोड़कर जा सकती थीं। उन्हें अनुमति का कागज गाड़ी में रखना चाहिए। एफआईआर नहीं की गई है। लिखित शिकायत ली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
राजकुमार सोरी, टीआई गौरेला थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो