scriptराहुल गांधी को छत्तीसगढ़ से भारी उम्मीदें, यहां झोंक दी पूरी ताकत, 19 रैली और रोड शो भी | chhattisgarh election : congress Huge expectations from Chhattisgarh | Patrika News

राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ से भारी उम्मीदें, यहां झोंक दी पूरी ताकत, 19 रैली और रोड शो भी

locationरायपुरPublished: Dec 06, 2018 08:06:11 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में कांग्रेस ने लगाया पूरा दम। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में है भाजपा की सरकार।

cgnews

राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ से भारी उम्मीदें, यहां झोंक दी पूरी ताकत, 19 रैली और रोड शो भी

रायपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में अपनी पार्टी के लिए पूरी ताकत झोंक दी और इन प्रदेशों में करीब दो महीनों के भीतर उन्होंने 82 जनसभाएं एवं सात रोड शो किए। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में 19 चुनावी सभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव में पार्टी प्रत्याशी करुणा शुक्ला के पक्ष में रोड शो भी किया।
छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने 7 अक्टूबर को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद सबसे अधिक 25 जनसभाएं मध्यप्रदेश में कीं। उन्होंने मध्यप्रदेश में चार रोड शो भी किए।

छत्तीसगढ़ में 19 चुनावी सभाओं को किया संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 19-19 चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में दो और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के एक रोड शो भी किया। गांधी ने तेलंगाना में 17 जनसभाएं करके कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। उन्होंने मिजोरम में दो सभाएं की।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुआ मतदान

मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवम्बर को मतदान हुआ, तो राजस्थान एवं तेलंगाना में 7 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवम्बर को दो चरणों में मतदान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो