scriptकांग्रेस नेता अजय माकन बोले, सरकार का दायित्व – युवाओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए | Chhattisgarh Election: Delhi Congress chief Ajay Maken in Raipur | Patrika News

कांग्रेस नेता अजय माकन बोले, सरकार का दायित्व – युवाओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए

locationरायपुरPublished: Nov 11, 2018 06:21:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करने रायपुर पहुंचे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन रविवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मीडिया से रूबरू हुए।

CG Election 2018

कांग्रेस नेता अजय माकन बोले, सरकार का दायित्व – युवाओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करने रायपुर पहुंचे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन रविवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मीडिया से रूबरू हुए।

माकन ने देश की युवा शक्ति का जिक्र करते हुए कहा कि भारत जल्द ही विश्व में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला देश बनने वाला है। लेकिन उससे भी बड़ी बात यह है कि भारत की जनसंख्या में सबसे ज्यादा युवा है और जितनी युवा शक्ति भारत के पास है, उतनी किसी भी दूसरे देश के पास नहीं है। लेकिन इतनी बड़ी तादात में युवा शक्ति होना वरदान भी हो सकता है और अभिशाप भी हो सकता है।
वरदान कब हो सकता है जब काम कर सकता हो। लेकिन यही युवा शक्ति भटक जाए तो यह अभिशाप बन सकती है
इसलिए सरकारों का यह दायित्व होता है युवाओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराए। बतादें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने वाले हैं, 12 नवंबर को प्रथम चरण के तहत 18 सीटों पर मतदान होंगे। जबकि 20 नवंबर को द्वितीय चरण के तहत 72 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो