वोटिंग के समय पूर्व सांसद के बेटे ने बनाया ये वीडियो, फिर सोशल मीडिया में किया वायरल, मचा बवाल

वोटिंग के समय पूर्व सांसद के बेटे ने बनाया ये वीडियो, फिर सोशल मीडिया में किया वायरल, मचा बवाल

Chandu Nirmalkar | Publish: Nov, 22 2018 05:04:09 PM (IST) | Updated: Nov, 22 2018 05:08:00 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh election

राजनांदगांव. तीन बार सांसद रहे स्व. शिवेन्द्र बहादुर सिंह और छत्तीसगढ़ की पहली सरकार में मंत्री रहीं स्व. गीतादेवी सिंह के पुत्र भवानी बहादुर सिंह अपनी एक गलती के चलते निर्वाचन आयोग की जद में आ गए हैं। भवानी ने वोट डालते हुए वीडियो बनाया है और इसे सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया है। संज्ञान में आने के बाद अब इस पर निर्वाचन आयोग ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के उल्लंघन के तहत कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

 

दरअसल, यह वीडियो फेसबुक में 12 नवम्बर को अपलोड किया गया था। राजनांदगांव जिले में पहले चरण में 12 नवम्बर को हुए मतदान के बाद भवानी ने उसी दिन वीडियो पोस्ट किया था लेकिन निर्वाचन आयोग की जानकारी में अब मामला आने के बाद लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के उल्लंघन की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार 12 नवम्बर को दोपहर तीन बजकर 10 मिनट और तीन बजकर 32 मिनट पर भवानी सिंह ने दो बार अपने फेसबुक में इस वीडियो को डाला था और इसे कई लोगों ने देखा और कुछ ने इस पर कमेंट भी किया था। मतदान केन्द्र के भीतर मोबाइल ले जाने को लेकर एक टिप्पणी में आश्चर्य भी जताया गया था।

डोंगरगढ़ का है वीडियो
कुल 18 सेकंड के इस वीडियो में इवीएम में प्रत्याशी को वोट देते और इसके बाद वीवीपैट में उस प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह की पर्ची निकलती दिख रही है। वीडियो को देखने से साफ हो रहा है कि यह वीडियो डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में तैयार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भवानी बहादुर सिंह का मतदाता क्रमांक 843 है और उनका वोट डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 149 (छात्रावास भवन गोलबाजार डोंगरगढ़) में है। संभवत: भवानी सिंह द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो इसी मतदान केन्द्र में बनाया गया है।

मतदान केन्द्र के भीतर वोट डालते हुए इवीएम और वीवीपेट मशीन का वीडियो तैयार कर उसे सोशल मीडिया में पोस्ट करने का मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।
भीम सिंह, कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजनांदगांव

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned