scriptसुंदरानी ने कहा, 600 करोड़ के कराए काम, जुनेजा बोले – निचली बस्तियों में काम नहीं | Chhattisgarh Election: Ground report on Raipur North Assembly seat | Patrika News

सुंदरानी ने कहा, 600 करोड़ के कराए काम, जुनेजा बोले – निचली बस्तियों में काम नहीं

locationरायपुरPublished: Nov 17, 2018 07:28:26 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

रायपुर उत्तर विधानसभा सीट में भाजपा से वर्तमान विधायक श्रीचंद सुंदरानी व कांग्रेस से पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा के बीच सीधी टक्कर है। चुनाव में क्या है इन दोनों उम्मीदवारों का एजेंडा और रणनीति। पढ़िए उन्हीं की जुबानी।

cg election 2018

सुंदरानी ने कहा, 600 करोड़ के कराए काम, जुनेजा बोले – निचली बस्तियों में काम नहीं

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। सभी उम्मीदवार इस बार विधानसभा में रिकॉर्ड मतों से जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस बार चुनाव में जाति समीकरण भी महत्वपूर्ण फैक्टर साबित हो सकता है। रायपुर उत्तर विधानसभा सीट में भाजपा से वर्तमान विधायक श्रीचंद सुंदरानी व कांग्रेस से पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा के बीच सीधी टक्कर है। चुनाव में क्या है इन दोनों उम्मीदवारों का एजेंडा और रणनीति। पढ़िए उन्हीं की जुबानी।

जाति, धर्म, संप्रदाय में नहीं किया भेदभाव
श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि पांच वर्षों में उन्होंने उत्तर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 600 करोड़ से अधिक के विकास कार्य कराएं हैं। जाति, धर्म, संप्रदाय में भेदभाव किए बगैर योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया। सड़क, फ्लाई ओवर, अस्पताल, शैक्षणिक संस्थान, सामाजिक भवन, ऑक्सीजोन, खेल मैदान, हाट-बाजार आदि का निर्माण कराया गया है।

एजेंडा- भाजपा घोषणा पत्र के साथ ही रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में निचले स्तर के व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा क्षेत्र की पहली प्राथमिकताओं में शामिल हैं। रोजगार और महिला सशक्तिकरण भी एजेंडे में शामिल हैं।
रणनीति : सुबह 6 बजे से बैठक, प्रतिदिन 3 वार्डों में जनसंपर्क, कार्यकर्ताओं की बैठक, बूथ स्तर पर बैठक, मंडल स्तर पर बैठक, सोशल मीडिया प्रचार-प्रचार, सामाजिक- व्यापारिक संगठनों व महिला संगठनों के बीच रणनीाति।
जीत का भरोसा इसलिए: पांच साल से जनता के सुख-दुख में निरंतर शामिल रहा। चौपाल, आपका विधायक आपके द्वार आदि कार्यक्रमों के माध्यम से सीधे जनता से जुड़ाव। कार्यकाल में लगभग 85 फीसदी जनता से सीधे संवाद स्थापित किया। विकास कार्यों का फल वोट से रूप में मिलेगा।

विधायक का काम जमीन पर नहीं
कुलदीप जुनेजा का कहना है कि पांच वर्षों में उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विकास निचली बस्तियों तक नहीं पहुंचा। जिनको विकास की जरूरत है, वह अभी भी गंदगी और मजबूरी में रहने को मजबूर है। वर्तमान विधायक का काम जमीन पर नजर नहीं आता। कांग्रेस ने अपना एजेंडा पेश किया है, जिसमें गरीब, मजबूर, महिला, युवा व बुजुर्गों के लिए सौगाते हैं।

एजेंडा– 10 लाख बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, विधवा महिलाओं को पेंशन, शहरी क्षेत्रों में सम्पत्तिकर 50 फीसदी कम किया जाएगा। छात्राओं के लिए नर्सरी से पोस्ट ग्रेजुएट तक नि:शुल्क शिक्षा आदि।

रणनीति : सुबह 6 बजे से बैठकों का दौर, कार्यकर्ताओं की बैठक, मंडल-बूथ स्तर की बैठक, सामाजिक-महिला संगठनों के साथ बैठक, गली-मोहल्लों में रैलियां आदि।
जीत का भरोसा इसलिए: लगातार पांच साल जनता से जनता अब अच्छे-बुरे को पहचानने लगी है। अब वक्त आ गया है, जब जनता को अपने मन की आवाज सुनकर स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को जिताएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो