विकास, प्रदूषण, भ्रष्टाचार और अतिक्रमण के मुद्दे पर प्रत्याशी पहुंच रहे घर-घर, जनता खामोश

Chhattisgarh Election: Rajesh Munat vs Vikas Upadhyay 

रायपुर. विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही शहरभर में चुनावी घमासान चरम पर पहुंच चुका है। रायपुर पश्चिम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने प्रचार-प्रचार तेज कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत, कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। ये विकास, प्रदूषण, भ्रष्टाचार और अतिक्रमण के मुद्दों को लेकर जनता से दावे और वादे कर रहे हैं। रायपुर पश्चिम विधानसभा सीट के उम्मीदवारों का क्या है एजेंडा और रणनीति। और क्यों है इन्हें जीत का भरोसा, आप भी एक नजर डालें।

जनता की मांग के अनुरूप क्षेत्र में हुए विकास कार्य

भाजपा- राजेश मूणत
भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत का कहना है कि रायपुर पश्चिम में जनता सब कुछ जानती है। आज पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य किसी से छिपा नहीं है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का निर्माण हो चाहे, चौड़ी सड़कें, स्वास्थ्य, शिक्षा, मनोरंजन हमने वह सब कुछ किया जो जनता की मांग रही।

एजेंडा- रायपुर पश्चिम विधानसभा को राज्य ही नहीं देश में आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित करना। पिछले कार्यालय में किए गए विकास कार्यों को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं। जो कार्य नहीं हो सके उसे पूरा करना आदि प्राथमिकता में शामिल हैं।

रणनीति : कार्यकताओं की बैठक, वार्ड स्तर में बैठक, बूथ स्तर की बैठक, मंडल की बैठक, सर्वे केउपरांत सामाजिक संगठनों की बैठक, मोहल्लों में बैठकें, नुक्कड़ सभाओं के साथ सीधे जनता के द्वार पर संपर्क।

जीत का भरोसा इसलिए : भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत का मानना है कि जीत या हार जनता के हाथों में हैं। जिस तरह से बीते चुनाव में जनता ने विश्वास दिखाया। इसी तरह इस चुनाव में भी विकास कार्यों का परिणाम हमे मिलेगा।

प्रदूषण और बेतरतीब निर्माण से बिगड़ी इलाके की सूरत

कांग्रेस- विकास उपाध्याय
कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय का कहना है कि राजधानी को आज पूरा देश सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर के रूप में जानता है। फिर चाहे पश्चिम में प्रदूषण हो, जल कर हो, भूमियों की रजिस्ट्री हो, ट्रांसपोर्ट कूपन हो, गंदा पानी हो, खराब सड़कें हो या फिर विकास के नाम पर बेतरतीब निर्माण हो।

एजेंडा: बिजली, पानी, टैक्स, प्रदूषण, भ्रष्टाचार, बेतरतीब निर्माण, जमीनों की रजिस्ट्री, स्वास्थ्य, शिक्षा, विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार को उजागर करना, वर्ग विशेष को लाभ पहुंचाने के आरोप के साथ रायपुर पश्चिम की जनता को जागरुक करना आदि।

रणनीति : इसके लिए सभी कार्यकर्ता मिलकर सुबह से लेकर रात तक जमकर हर संभव तरीके से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। जिसमें रैली, जनसंपर्क, बूथ स्तर की बैठकें, एलइडी से प्रचार इत्यादि तरीके अपना रहे हैं। साथ ही विरोधी पर भी पैनी नजर रख रहे हैं।

जीत का भरोसा इसलिए : कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय का मानना है कि पूरे क्षेत्र में जनता बदलाव की आस जमाए बैठी है, क्योंकि वे मंत्री के कार्य को बखूबी समझ चुके हैं। पिछले 15 वर्षों से जनता परिवर्तन चाह रही है।

BJP
Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned