scriptचुनाव से पहले ही त्रिशंकु विधानसभा पर आमने-सामने जोगी-माया | Chhattisgarh Election: Mayawati and Jogi conflict for Election in CG | Patrika News

चुनाव से पहले ही त्रिशंकु विधानसभा पर आमने-सामने जोगी-माया

locationरायपुरPublished: Nov 17, 2018 08:51:21 am

Submitted by:

Deepak Sahu

विधानसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान से पहले ही अजीत जोगी और मायावती आमने-सामने होते नजर आ रहे हैं

CGNews

चुनाव से पहले ही त्रिशंकु विधानसभा पर आमने-सामने जोगी-माया

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान से पहले ही अजीत जोगी और मायावती आमने-सामने होते नजर आ रहे हैं। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने शुक्रवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि उन्हें पूर्ण बहुमत से सरकार बना लेने की पूरी उम्मीद है, लेकिन अगर वे सबसे बड़ी पार्टी बनकर भी बहुमत नहीं जुटा पाते तो पुल पार भी कर सकते हैं।
जोगी ने कहा कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इधर बसपा प्रमुख और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रायपुर के पास बकतरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनको पूरा भरोसा है कि चुनाव में उनके गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है। अगर किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता तो वे भाजपा अथवा कांग्रेस किसी के साथ नहीं जाएंगी। उनका गठबंधन विपक्ष में बैठना पसंद करेगा। हमारी विचारधारा कांग्रेस व भाजपा दोनों से काफी अलग है।
मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी दलितों के उत्थान के लिए आगे आई है जबकि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों दलित विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। इन दोनों दलों से दलित हित में ज्यादा उम्मीदें नहीं की जा सकती है।

जोगी को मित्र बता चुके हैं राजनाथ
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 14 नवम्बर को मरवाही विधानसभा क्षेत्र के दुबटिया में अजीत जोगी को अपना मित्र बता चुके हैं। उस दिन राजनाथ सिंह ने कहा था कि एक हमारे अजीत जोगी जी हैं, अगर उन्हें राजनीति ही करनी थी तो भाजपा में आ जाते। जबरन परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अजीत जोगी उनके मित्र हैं, लेकिन वे मुख्यमंत्री रहते कुछ नहीं कर पाए।

ऐसा दिन न आए
कुछ दिन पहले पत्रिका ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से पूछा था कि चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए अजीत जोगी के समर्थन की जरूरत पड़े तो क्या करेंगे। मुख्यमंत्री ने छूटते ही कहा था कि भगवान न करे, कभी ऐसा दिन आए।

कांग्रेस बोली- सामने आ गया जोगी का मकसद
कांग्रेस के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि इस बयान से साफ हो गया कि जोगी की पार्टी भाजपा की बी टीम है और उनका मकसद कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना है। तिवारी ने कहा कि गलतफहमी में जोगी के साथ गए और चुनाव लड़ रहे लोगों को समझ जाना चाहिए कि जोगी का उद्देश्य अभी भी वही है जो कांग्रेस के भीतर रहकर था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो