scriptपीएम की पहली चुनावी सभा में मुद्दे रहे गुम, आरोप-प्रत्यारोप ज्यादा | Chhattisgarh Election: Missing issues in PM's first election campaign | Patrika News

पीएम की पहली चुनावी सभा में मुद्दे रहे गुम, आरोप-प्रत्यारोप ज्यादा

locationरायपुरPublished: Nov 10, 2018 07:54:35 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में पहली चुनावी सभा की

PM Modi

पीएम की पहली चुनावी सभा में मुद्दे रहे गुम, आरोप-प्रत्यारोप ज्यादा

जगदलपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में पहली चुनावी सभा की। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो शहरी माओवादियों के साथ खड़े रहते हो, उन्हेें माफ किया जा सकता है क्या? ऐसे लोग गलती से भी सत्ता में आ गए तो बस्तर के सपनों को बर्बाद कर देंगे।
READ MORE : छत्तीसगढ़ चुनाव: सुषमा स्वराज, CM योगी और केन्द्रीय मंत्री बाबुल 10 को जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां लालबाग मैदान से माओवादियों पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस उम्र में बच्चों के हाथों में कलम होनी चाहिए, राक्षसी मनोवृत्ति के लोग इन हाथों में हथियार थमा देते हैं। स्कूलों में आग लगा देते हैं। यह राक्षसी प्रवृत्ति नहीं तो और क्या है? मोदी ने कहा शहरी माओवादी एसी में रहते हैं, बड़ी-बड़ी गाडिय़ों में चलते हैं। इनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं।
READ MORE : बस्तर की जनता को लुभाने पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहीं ये 10 प्रमुख बातें

यही लोग रिमोट कंट्रोल के जरिए जंगलों में माओवाद को संचालित करते हैं। कुछ लोग इन्हीं के साथ खड़े होते हैं, अगर सरकार इन पर कार्रवाई करती है तो वे इसका विरोध करते हैं। ऐसे लोगों को माफ करेंगे क्या? ऐसे लोगों को छत्तीसगढ़ घुसने देंगे क्या? हमें बस्तर के भविष्य को संवारना है। इसलिए यहां की सभी सीटों पर कमल खिलना चाहिए। यदि यहां गलती से भी कोई और आ गया तो बस्तर के सपनों में आग लगा देगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। पहले चरण के चुनाव में बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव जिले की 6 सीटों पर 12 नवम्बर को मतदान होना है।

पहले चरण का आज थमेगा प्रचार
छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 18 सीटों पर 12 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए 10 नवम्बर को शाम पांच बजे तक प्रचार थम जाएगा। सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान वाले विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार दोपहर तीन बजे तक और सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान वाले क्षेत्रों के प्रत्याशी शाम पांच बजे तक प्रचार कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो