छत्तीसगढ़ चुनाव: नारायणपुर के 16 संवेदनशील केन्द्रों के लिए मतदान दल रवाना, 12 को होना है वोटिंग

छत्तीसगढ़ चुनाव: नारायणपुर के 16 संवेदनशील केन्द्रों के लिए मतदान दल रवाना, 12 को होना है वोटिंग

Chandu Nirmalkar | Publish: Nov, 10 2018 03:34:03 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Election 2018

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के लिए 18 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक कर मतदान दलों को रवाना करने का सिलसिला शुरू हो गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच आज नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर जिले के 16 संवेदनशील मतदान केन्द्रों के दलों को मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया। आपको बता दें कि 12 नवम्बर को प्रदेश में पहले चरण का वोटिंग होना है।

अन्य जगहों में भी हेलीकॉप्टर से रवाना किया दलों को
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुगम मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद के इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील मतदान केन्द्रों तक मतदान दलों को लाने-ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है। बेहतर सुरक्षा के लिए राज्य और केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान पर्याप्त संख्या में तैनात किए गए हैं।

नक्सली लागातार दे रहे धमकी
मतदान को प्रभावित करने नक्सली लगातार अपने नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। पर्चा फेंककर ग्रामीणों को मतदान का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। वहीं, ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए 24 घंटे जवानों की टीम जंगल में सर्चिंग अभियान कर रही है।

आचार संहिता के बाद नक्सलियों ने 6 बड़ी घटना को दिया है अंजाम
छत्तीसगढ़ में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से नक्सलियों ने एक के बाद एक करीब 6 बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। जिसमें अब तक 5 जवान शहीद हो गए वहीं, दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत हो गई। आम नागरिकों की मौत हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned