scriptछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: स्ट्रांग रूम से हॉल तक ईवीएम को देख सकेंगे लाइव | Chhattisgarh election: Strong Room to Hall, you will be able to live | Patrika News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: स्ट्रांग रूम से हॉल तक ईवीएम को देख सकेंगे लाइव

locationरायपुरPublished: Dec 09, 2018 04:45:25 pm

डॉ. बसवराजु एस. ने प्रत्याशियों अथवा उनके अभिकर्ताओं को 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के संबंध में आवश्यक जानकारी दी

Chhattisgarh election

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: स्ट्रांग रूम से हॉल तक ईवीएम को देख सकेंगे लाइव

रायपुर. विधानसभा निर्वाचन-2018 के अंतर्गत रायपुर जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों की मतणगना व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने प्रत्याशियों अथवा उनके अभिकर्ताओं को 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के संबंध में आवश्यक जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक ईवीएम मशीनों के परिवहन के मार्ग में भी सीसीटीवी लगाया जा रहा है, जिसके फुटेज आरओ की टेबल में लगे स्क्रीन पर देखे जा सकेंगे और इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रेकॉर्डिंग भी करायी जाएगी।
बैठक में जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी उपस्थित थे। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतणगना के संबंध में प्रत्याशियों तथा अभिकर्ताओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया गया।

8 बजे मतगणना होगी शुरू
बैठक में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों की मतणगना शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार मेें की जाएगी। प्रात: 7 बजे मतगणना स्थल पर बने स्ट्रांग रूम का ताला निर्वाचन अधिकारी, सामान्य प्रेक्षक तथा प्रत्याशियों अथवा उनके अभिकर्ताओं की उपस्थित में खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। इसके अलावा एक-एक टेबल पोस्टल बैलेट और वीवीपैट की गिनती के लिए होंगे।

मतगणना दिवस 11 दिसंबर को प्रात: 7.59 बजे तक रिटर्निंग ऑफिसर को प्राप्त डाक मतपत्रों को स्वीकार कर उनकी गिनती की जाएगी। प्रात: 8 बजे मतगणना शुरू की जाएगी। पहले डाक मतपत्रों की गिनती प्रारंभ होगी और 8:30 बजे से ईवीएम मशीनों में मतों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक राउंड के बाद परिणाम घोषित किये जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो