scriptछॉलीवुड इंड्रस्टी का मल्टीप्लेक्स संचालकों पर आरोप, छत्तीसगढ़ी फिल्मों के साथ होता है भेदभाव | Chhattisgarh film industry allegation on multiplex operators | Patrika News

छॉलीवुड इंड्रस्टी का मल्टीप्लेक्स संचालकों पर आरोप, छत्तीसगढ़ी फिल्मों के साथ होता है भेदभाव

locationरायपुरPublished: May 11, 2019 05:25:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ फिल्म इंड्रस्टी ने मल्टीप्लेक्स संचालकों पर छत्तीसगढ़ी फिल्मों को लेकर भेदभाव का गंभीर आरोप लगाया है।

chhattisgarh news

अब MP के मल्टीप्लेक्स, सिनेप्लेक्स में फिल्म से पहले दिखाना ही होगा यह संदेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ फिल्म इंड्रस्टी ने मल्टीप्लेक्स संचालकों पर छत्तीसगढ़ी फिल्मों को लेकर भेदभाव का गंभीर आरोप लगाया है। इंडस्ट्री के लोगों ने मल्टीप्लेक्स संचालकों पर आरोप लगाते हुए बताया कि, वे कहते हैं कि छत्तीसगढ़िया दर्शक मल्टीप्लेक्स लायक नहीं है। उनसे मल्टीप्लेक्स की कैंटीन नहीं चलती। इसलिए छत्तीसगढ़ी फिल्मों को मल्टीप्लेक्स में नहीं लगाया जाता है।
इस बात से छॉलीवुड फिल्म इंड्रस्टी ने नाराजगी जाहिर की है। इंडस्ट्री के लोगों ने प्रदेश सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ी का अस्तित्व बचाने के लिए ऐसे मल्टीप्लेक्स संचालकों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।
इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों को लेकर छत्तीसगढ़ में महाराष्ट्र का फार्मूला अपनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिस तरह महाराष्ट्र में प्रादेशिक फिल्मों को 90 दिन तक अनिवार्य रूप से मल्टीप्लेक्स में लगाया जाता है, उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी 90 दिन तक छत्तीसगढ़ी फिल्मों को मल्टीप्लेक्स में लगाना अनिवार्य करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो