CM भूपेश पर पूर्व CM रमन सिंह का हमला, बोले - मरवाही चुनाव सरकार बदलने नहीं, सबक सिखाने के लिए

- मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypolls) पूर्व सीएम रमन सिंह ने सीएम भूपेश पर साधा निशाना
- मरवाही की जनता इस चुनाव में जोगी परिवार (Jogi Family) के अपमान का बदला लेगी

By: Ashish Gupta

Published: 29 Oct 2020, 03:05 PM IST

बिलासपुर. चुनाव प्रचार के लिए मरवाही (Marwahi Bypolls) जाते हुए छत्तीसगढ़ भवन में रुके पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Chhattisgarh Former CM Raman Singh) ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि यह चुनाव सरकार बदलने का नहीं है, लेकिन परिणाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सबक सिखाएगा। उन्होंने कहा कि मरवाही की जनता इस चुनाव में जोगी परिवार के अपमान का बदला लेगी। डॉ. सिंह ने कहा कि 20-22 महीने की कांग्रेस सरकार किस तरह लूट में लगी है, भय तथा आतंक फैला रही है। कांग्रेस की हार होगी तो कम से कम एक सबक मिलेगा।

छत्तीसगढ़ के 20वें स्थापना दिवस पर नहीं होगा बड़ा आयोजन, राहुल गांधी वर्चुअल होंगे शामिल

डॉ. सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पूरी टीम चुनाव प्रचार में पूरी ताकत व गंभीरता के साथ लड़ रही है। स्थानीय प्रत्याशी होने का बड़ा लाभ भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को मिलने जा रहा है क्योंकि दूसरा प्रत्याशी बलौदा बाजार से है। हमारा प्रत्याशी मजबूत है और चुनाव जीतेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि घटनाक्रम निरंतर बदल रहे हैं। जिस तरह से जिला कांग्रेस अध्यक्ष का पुत्र एक विवाहित महिला जिसके बच्चे भी हैं को उठाकर ले जाता है उसकी भी प्रतिक्रिया समाज में है। पुलिस और प्रशासन ने उन्हें बचा लिया लेकिन समाज देख रहा है कि अभी वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। अभी वो जीते भी नहीं है और भय, आतंक का माहौल बनाने का प्रयास हो रहा है।

मरवाही उपचुनाव: चार निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं देने पर नोटिस

डॉ. सिंह ने कहा कि आप चुनाव को प्रजातंत्रिक तरीके से लड़ने के पक्षधर नहीं हैं। खरीद-फरोख्त और दबाव की राजनीति हो रही है। कांग्रेसी भयभीत हैं। पराजय दिख रहा है इसलिए कांग्रेस नए-नए हथकंडे अपना रही है।

जिस प्रकार से लड़ने के प्रजातांत्रिक अधिकार से विधायक डॉ रेणु जोगी के बेटे अमित जोगी और बहू को रोका गया है उसका गांव-गांव में मैसेज चला गया है। जोगी का बहुत बड़ा वोट बैंक रहा है, यह उनके स्वाभिमान और प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ मामला बन गया है। वे अपमान का बदला चुनाव में लेंगे। मरवाही की जनता के स्वाभिमान को खरीदा नहीं जा सकता जबकि कांग्रेस लगातार इसका प्रयास कर रही है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned