मजदूरों को लाने छत्तीसगढ़ को मिली 11 ट्रेनें, आवश्यक निर्देश जारी

जानकारी मिली है उसके अनुसार फिलहाल कुल 11 ट्रेनें छत्तीसगढ़ में भी श्रमिकों को लेकर पहुंचेगी जिसमें से एक ट्रेन 11 मई को सुबह बिलासपुर पहुंच गई है। ट्रेनों के आने को लेकर प्रशासन के द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

By: ashok trivedi

Published: 12 May 2020, 11:02 PM IST

भाटापारा. मजदूर स्पेशल ट्रेन फिलहाल छत्तीसगढ़ को 11 ट्रेनें मिली हैं। हॉट ट्रेनों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। यह 11 ट्रेनें बिलासपुर चांपा रायपुर और भाटापारा आएंगी।
जानकारी के अनुसार चार ट्रेनें बिलासपुर स्टेशन पर आएगी। चार ट्रेन रायपुर स्टेशन पर आएंगी जब के दो ट्रेनें भाटापारा स्टेशन पर आएंगी और एक ट्रेन चांपा रेलवे स्टेशन पर आएगी। इस प्रकार जो जानकारी मिली है उसके अनुसार फिलहाल कुल 11 ट्रेनें छत्तीसगढ़ में भी श्रमिकों को लेकर पहुंचेगी जिसमें से एक ट्रेन 11 मई को सुबह बिलासपुर पहुंच गई है। ट्रेनों के आने को लेकर प्रशासन के द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। सभी ट्रेनों का समय स्टेशनों पर पहुंचने का सुबह 9 बजे के पहले रखा गया है। 22 ट्रेन भाटापारा स्टेशन पहुंचेगी और उसमें से एक ट्रेन 14 मई को और दूसरी ट्रेन 16 मई को भाटापारा आएगी और दोनों ही ट्रेनों का आने का समय सुबह 9 बजे के पहले ही रखा
गया है।
यह दोनों ट्रेन लखनऊ यूपी से चलेगी जो भाटापारा स्टेशन पर आएगी इसी प्रकार चांपा रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेन पठानकोट पंजाब से आएगी इसी प्रकार रायपुर और बिलासपुर के लिए ट्रेन चल रही है। कोई अहमदाबाद से कोई आंध्र प्रदेश से कोई दिल्ली से कोई मुजफ्फरपुर बिहार से चलेगी। भाटापारा में मजदूर स्पेशल ट्रेन जो आने वाली है उसकी पूरी तैयारी को लेकर उस का जायजा लेने के लिए सोमवार को जिले के कलेक्टर कार्तिकेय गोयल और पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर सहित जिले के अधिकारी भाटापारा रेलवे स्टेशन पहुंचे और करीब 1 घंटे तक रूप का पूरी स्थितियों की जानकारी ली।
24 डिब्बों की होगी गाड़ी
जो मजदूर स्पेशल ट्रेन है वह लखनऊ से चलकर भाटापारा पहुंचेगी पहली ट्रेन 14 मई को और दूसरी ट्रेन 16 मई को पहुंचने की संभावना है। इसको देखते हुए व्यापक तैयारियां की जा रही है वेरी गेटिंग आदि करने के निर्देश जारी किए गए हैं यह गाड़ी लखनऊ से चलकर भाटापारा आएगी।
एक ट्रेन में 12 सौ मजदूर होंगे सवार
ट्रेन में 12 मजदूर के आने की जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने दिया है इसके साथ ही इंजन साइड और गार्ड साइड दोनों साइड वेरी गेटिंग लगाकर बंद करने का भी निर्देश दिया गया है ताकि कोई भी मजदूर इधर-उधर से न जा सके।
4 जिलों के मजदूर आएंगे
14 मई को आने वाली संभावित ट्रेन में 4 जिलों के मजदूर आएंगे यह जानकारी भी प्रशासन की ओर से प्रदान की गई। इन मजदूरों को भेजने के लिए बसों की पूरी व्यवस्था की जा रही है जो जिस जिले के मजदूर होंगे वह उसी जिले में जाकर क्वॉरंटाइन होंगे।

ashok trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned