script‘संवाद’ घोटाले की जांच का जिम्मा EOW को, तीन माह में यह जांच रिपोर्ट सौंपने के मिले निर्देश | Chhattisgarh government gave PR Department scam responsibility to EOW | Patrika News

‘संवाद’ घोटाले की जांच का जिम्मा EOW को, तीन माह में यह जांच रिपोर्ट सौंपने के मिले निर्देश

locationरायपुरPublished: Jan 18, 2019 10:02:15 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ संवाद और राज्य औद्योगिक विकास निगम में हुए इ-टेंडरिंग घोटाले की जांच का जिम्मा भी इओडब्ल्यू को सौंप दिया है

chhattisgarh samvad

‘संवाद’ घोटाले की जांच का जिम्मा EOW को, तीन माह में यह जांच रिपोर्ट सौंपने के मिले निर्देश

रायपुर. भूपेश सरकार ने जनसंपर्क विभाग की संस्था छत्तीसगढ़ संवाद और राज्य औद्योगिक विकास निगम में हुए इ-टेंडरिंग घोटाले की जांच का जिम्मा भी आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (इओडब्ल्यू) को सौंप दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग से गुरुवार शाम जारी आदेश में तीन माह में यह जांच पूरी कर उसकी रिपोर्ट सरकार को सौंपने को कहा गया है।
बता दें कि भाजपा सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का चेहरा चमकाने की कवायद में लगी 48 फर्मों और एजेंसियों को भूपेश सरकार ने 3 जनवरी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। साथ ही छत्तीसगढ़ संवाद ने इनका इम्पैनलमेंट निरस्त कर दिया था।
बताया जा रहा है कि 21 निविदाओं के जरिए छत्तीसगढ़ संवाद ने इन एजेंसियों और फर्मों को सूचीबद्घ किया था। इनको 85 करोड़ रुपए का ठेका दिया था, जिसमें से 61 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया था। संवाद में बजट से अधिक राशि खर्च कर सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है। वहीं, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने अपनी रिपोर्ट में इ-टेंडरिंग में 4601 करोड़ रुपए की अनियमितताओं का खुलासा किया था। राज्य सरकार ने मामलों की गंभीरता को देखते हुए इनकी जांच कराने की जिम्मेदारी इओडब्ल्यू को सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो