scriptChhattisgarh government issued corona new guidelines, know full detail | CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच नई गाइडलाइन जारी, जानिए पूरी डिटेल | Patrika News

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच नई गाइडलाइन जारी, जानिए पूरी डिटेल

CG Corona Update: राज्य में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के नियंत्रण के लिए मंगलवार 11 जनवरी से मंत्रालय महानदी भवन और विभागाध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

रायपुर

Published: January 10, 2022 08:14:49 pm

रायपुर. CG Corona Update: राज्य में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के नियंत्रण के लिए मंगलवार 11 जनवरी से मंत्रालय महानदी भवन और विभागाध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आदेशानुसार मंत्रालय एवं समस्त विभागाध्यक्ष कार्यालयों में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के एक तिहाई कर्मचारियों को प्रतिदिन बुलाया जाएगा।
Corona guidelines news
छत्तीसगढ़ में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच नई गाइडलाइन जारी, जानिए पूरी डिटेल
इसके लिए विभागों द्वारा रोस्टर बनाते हुए डयूटी लगाई जाएगी। कार्यालयों में अनुभाग अधिकारी एवं उनसे वरिष्ठ अधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य रूप से रहेगी। समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा फेस मास्क अनिवार्य रूप उपयोग किए जाएंगे। वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंत्रालयीन अधिकारी कर्मचारी को सार्वजनिक बसों के स्थान पर निजी अथवा विभागीय वहनों के उपयोग को प्राथमिकता देने कहा गया है।
चार प्रतिशत संक्रमण वाले ब्लॉकों में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू
प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना की संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक
राज्य सरकार ने नई गाइड लाइन जारी की है, जिसमें सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। जिसके अनुसार जिले में ऐसे क्षेत्र जहां कोविड संक्रमण की दर चार प्रतिशत या उससे अधिक हैं, वहां नाइट कफ्र्यू लगाया जा सकता है। ताकि कोरोना की संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सके। अगर कलेक्टर संपूर्ण जिले को कोविड संक्रमण की कैटेगरी 'ए' में नहीं रखना चाहते हैं, तो जिले के अधिक संक्रमण दर वाले ब्लॉकों को कैटेगरी 'ए' में रख सकते हैं।
इससे जिले के किसी एक क्षेत्र में 5 प्रतिशत से ऊपर पॉजिटिविटी रेट में होने पर जिले के अन्य क्षेत्र को इससे बाहर रखने में मदद मिलेगी। इसी प्रकार पिछले तीन-चार दिनों से लगातार 5 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट होने पर कलेक्टर अपने जिले के मैदानी कार्यालयों में कोविड नियंत्रण के लिए आवश्यक प्रतिबंधात्मक कदम उठा सकते हैं। अभी तक कैटेगरी 'ए' में ऐसे जिलों को रखा गया है जहां कोविड संक्रमण की दर 4 प्रतिशत या उससे अधिक है।
अभी इस तरह के प्रतिबंध
अभी तक कैटगरी 'ए' वाले जिलों में रात के समय सभी प्रकार की गैर आर्थिक गतिविधियां रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रखने का आदेश है। इसके साथ ही सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल एवं अन्य सार्वजनिक स्थान बंद रखे जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आवश्यकता होने पर धारा 144 और महामारी एक्ट का उपयोग करने कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागतNH का पुल उड़ाने लगाया टाइम बम, CM योगी को भी धमकायारेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.