CG Govt Recruitment 2019 : छत्तीसगढ़ में गेस्ट टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन

CG Govt Recruitment 2019 : छत्तीसगढ़ में गेस्ट टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन
प्रतीकात्मक फोटो

Bhemendra Yadav | Publish: Oct, 12 2019 06:17:10 PM (IST) | Updated: Oct, 12 2019 07:48:36 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ गेस्ट टीचर पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है। 14 अक्टूबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

रायपुर
छत्तीसगढ़ सरकार ने गेस्ट टीचर (पीजीटी) पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवदेन जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से इस भर्ती के तहत गेस्ट टीचर के कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgstate.gov.in or https://drive.google.com/file/d/1q1ATLnd3EMJys5Uj0j7Nqn8XTxObKbHR/view पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ गेस्ट टीचर पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है। 14 अक्टूबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में गेस्ट टीचर पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई गाइडलाइन पढ़ लें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। जिसके बाद ही आवेदन करें।

यहां होगी भर्ती

छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से इस भर्ती के तहत गेस्ट टीचर के कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियीं सूरजपुर जिलें में की जाएंगी।

योग्यता

छत्तीसगढ़ टीचर (पीजीटी) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास बीएड की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर वो अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जो बीएड फाइनल एग्जाम दे रहे हैं। अर्हता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

सैलरी


इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 18,000 रुपए प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ गेस्ट टीचर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgstate.gov.in or https://drive.google.com/file/d/1q1ATLnd3EMJys5Uj0j7Nqn8XTxObKbHR/view से फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरकर भेजना होगा। आवेदन प्रक्रिया, सेलेक्शन प्रोसेस और सिलेबस की जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned