scriptदिल्ली की तर्ज पर अब यहां भी खुलेगा मोहल्ला क्लिनिक, इंजीनियरों को तत्काल खाली भूमि चिन्हित करने का फरमान | Chhattisgarh government will open mohalla clinic in every ward | Patrika News

दिल्ली की तर्ज पर अब यहां भी खुलेगा मोहल्ला क्लिनिक, इंजीनियरों को तत्काल खाली भूमि चिन्हित करने का फरमान

locationरायपुरPublished: Jan 28, 2020 08:22:30 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

महापौर ने सभी जोनों के अभियंताओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट रायपुर के सभी 70 वार्डों में जनहित में मोहल्ला क्लीनिक शीघ्र प्रारंभ करवाना है।
 
 

दिल्ली की तर्ज पर अब यहां भी खुलेगा मोहल्ला क्लिनिक,  इंजीनियरों को तत्काल खाली भूमि चिन्हित करने का फरमान

दिल्ली की तर्ज पर अब यहां भी खुलेगा मोहल्ला क्लिनिक, इंजीनियरों को तत्काल खाली भूमि चिन्हित करने का फरमान

रायपुर. मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट हर वार्ड में मोहल्ला खोलने के लिए निगम ने कवायद शुरू कर दी है। सभी जोनों के इंजीनियरों को हर वार्ड में रिक्त शासकीय भूमि को चिन्हित करने के लिए महापौर एजाज ढेबर ने कहा है। महापौर मंगलवार को लोककर्म विभाग के इंजीनियरों की बैठक ली।

गुटखा कंपनियों के 35 ठिकानों पर राज्य जीएसटी की छापेमारी, लगभग 50 करोड़ टैक्स चोरी की संभावना

इस दौरान उन्होंने हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोलने की बात कही। इसके लिए हर वार्ड में रिक्त भूमि को चिन्हित कर तत्काल बताने को कहा। इस दौरान महापौर ने विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। महापौर ने सभी जोनों के अभियंताओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट रायपुर के सभी 70 वार्डों में जनहित में मोहल्ला क्लीनिक शीघ्र प्रारंभ करवाना है।

इसके लिए प्रत्येक वार्ड में कम से कम 3000 वर्गफीट खाली भूमि को जोन से तत्काल चिन्हित कर संरक्षित कर आवश्यक कदम उठाए। महापौर ने वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए वार्डों में खाली भूमि पर ओल्ड एज होम प्रोजेक्ट पर कार्य करना शुरू कर देवे।

इसके अलावा प्रस्ताव बनाकर सभी स्वीकृत विकास कार्यों को शहर की जनता के हित में भूमिपूजन कर कार्यारंभ करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी उपअभियंताओं को निर्देशित किया कि वे अकारण एवं अनावश्यक रूप से किसी भी ठेकेदार का बिल प्रस्तुत करने में अनावश्यक विलंब न करें। बैठक में लोककर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, निगम के अधीक्षण अभियंता बीआर अग्रवाल सहित नगर निगम मुख्यालय और सभी जोनों के इंजीनियर मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो