scriptदूसरे दिन की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने की मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की जांच | Chhattisgarh health minister TS singhdeo 2nd day Review meeting | Patrika News

दूसरे दिन की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने की मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की जांच

locationरायपुरPublished: Jun 11, 2019 01:09:15 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

11 जून को समीक्षा बैठ में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव (minister TS singhdeo) अस्पतालों की व्यवस्था और प्रबंधन की जानकारी ले रहे हैं।

health minister ts singhdeo

दूसरे दिन की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने की मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की जांच

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (health minister) की स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक दूसरे दिन भी जारी है। 11 जून को समीक्षा बैठ में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव (minister TS singhdeo) अस्पतालों की व्यवस्था और प्रबंधन की जानकारी ले रहे हैं। राजधानी रायपुर स्थित होटल में मंत्री सिंहदेव छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन के साथ मिलकर अस्पतालों की व्यवस्था और अस्पतालों में उपलब्ध कराई जा रही सुविधा की समीक्षा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद केरल पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन तक होगी दस्तक

अपनी समीक्षा बैठक के पहले दिन 10 जून को स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कर दिया कि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को अपना काम दिखाना होगा। अगर अगले तीन माह में अधिकारियों का काम नहीं दिखा तो उनपर गाज गिर सकती है। राजधानी रायपुर के एक होटल में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने विभाग में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जिलेवार जानकारी भी ली। उन्होने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि बिना उनके काम किए यूनिवर्सल हेल्थकेयर की परिकल्पना पूरी नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh के दो खाली विधानसभा सीटों पर सितंबर में हो सकते हैं उपचुनाव

इसके साथ ही मंत्री (health minister) ने यह भी कहा कि आज से ठीक तीन महीने बाद फिर से प्रदेश स्तरीय समीक्ष बैठक करेंगे। उम्मीद के मुताबिक अगर काम नहीं मिला तो उसका जिम्मेदार सीएमएचओ (CMHO) को माना जाएगा। इसके लिए उनकी जगह दूसरों को भी लाया जा सकता है। इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक, एमडी प्रियंका शुक्ला, संचालक शिखा राजपूत तिवारी समेत प्रदेशभर से आए सीएमएचओ, सिविल सर्जन, डीपीएम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो