scriptछत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा NPR, गृहमंत्री बोले – इसके खिलाफ हस्ताक्षर करने वाले CM होंगे पहले व्यक्ति | Chhattisgarh Home Minister react on National Population Register NPR | Patrika News

छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा NPR, गृहमंत्री बोले – इसके खिलाफ हस्ताक्षर करने वाले CM होंगे पहले व्यक्ति

locationरायपुरPublished: Feb 19, 2020 06:10:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (National Population Register) बनाने को लेकर प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Govt) ने आपत्ति जताई है। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने भी एनपीआर (NPR) का विरोध जताते हुए बयान दिया है।

tamradhwaj_sahu.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (National Population Register) बनाने को लेकर प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Govt) ने आपत्ति जताई है। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने भी एनपीआर का विरोध जताते हुए बयान दिया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि एनपीआर (NPR) को लेकर छत्तीसगढ़ में कोई संशय नहीं है। छत्तीसगढ़ एनपीआर लागू नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह इसके खिलाफ हस्ताक्षर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी लगातार इसका विरोध कर रही है। बिलासपुर में एनपीआर ट्रेनिंग पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, इस मामले की जानकारी लेता हूं।
बतादें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एनपीआर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया २५ अप्रैल से शुरू होकर १० जून तक चलेगी। जनगणना निदेशालय के सहायक संचालक अजय कुमार ने बिलासपुर में एनपीआर को अद्यतन करने की प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया।
बतादें कि छत्तीसगढ़ से पहले केरल, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकार ने भी राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का विरोध करते हुए इसे लागू नहीं करने का फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो