छत्तीसगढ़ : धान खरीदी के लिए तैयारियां करने के निर्देश जारी

- कोरोना से बचाव और सुरक्षा के लिए कोविड एप्रोप्रिऐट बिहेवियर का पालन करें .
- गोठानों में खरीदे गए गोबर को वर्मी कम्पोस्ट में परिवर्तित करने की प्रक्रिया आगामी तीन दिनों में पूर्ण करें .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 29 Oct 2020, 10:28 PM IST

रायपुर। कलेक्टर रायपुर डॉ एस भारतीदासन ने जिले में आगामी धान खरीदी के लिए सभी धान खरीदी केंद्र और समिति स्थल में साफ-सफाई के साथ पर्याप्त मात्रा में बारदाना की पूर्व से व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए है। कलेक्टर ने मंगलवार को समय-सीमा की बैठक में मुख्यमंत्री सचिवालय, मंत्रीगण और विधायकगण से प्राप्त पत्रों का निराकरण समय-सीमा में करने कहा। इसी तरह गोधन न्याय योजना के तहत जिले में संचालित सभी गोठानो में खरीदे गए गोबर को वर्मी कम्पोस्ट में परिवर्तित करने की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने को कहा।

कोरोना को नजरअंदाज न करें
कलेक्टर ने कहा कि करोना के प्रकरणों में कमी आने के बावजूद अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है और आने वाले प्रमुख त्यौहारों और शीत ऋतु को देखते हुए आगामी माह में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग कोरोना से बचाव और सुरक्षा के लिए कोविड एप्रोप्रिऐट बिहेवियर का पालन करें। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखे और नियमित रूप से हाथ की सफाई करें। उन्होंने जिले में मास्क पहनने के लिए अभियान चलाने के लिए निर्देश दिए साथ ही शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर जुर्माना करने कहा।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ नगर निगम को कोरोना के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण के लिए लोगों को जागरूक करने और टेस्ट बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने इसके लिए कलेक्टोरेट परिसर, तहसील परिसर, ऐसे शासकीय कार्यालयों, चिकित्सालयों, क्लीनिक, सड़क किनारे व्यवसाय करने वाले नागरिकों को कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने कहा।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned