scriptखुशखबरी: छत्तीसगढ़ से उड़ेंगी अब इन 10 नए शहरों के लिए Direct flights | chhattisgarh international airport:started direct flight for 10 cities | Patrika News

खुशखबरी: छत्तीसगढ़ से उड़ेंगी अब इन 10 नए शहरों के लिए Direct flights

locationरायपुरPublished: Apr 12, 2018 11:02:50 am

Submitted by:

Deepak Sahu

अब छत्तीसगढ़ से उड़ेंगी इन 10 नए शहरों के लिए उड़ाने

airport news

रायपुर . छत्तीसगढ़ में रायपुर से जगदलपुर , रायगढ़, भवानीपटना, अंबिकापुर, झारसुगड़ा आदि शहरों के लिए अंतरराज्यीय उड़ानों के लिए नागर विमानन मंत्रालय ने 10 नए वायुमार्गों के लिए अनुमति मिल चुकी है, जिसमें रायपुर-इलाहाबाद भी शामिल हैं।

इन मार्गों पर जुलाई-अगस्त के अंत तक कनेक्टिंग इंडिया प्रोग्राम के तहत उड़ानें शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। राज्य सरकार के विमानन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पहले जगदलपुर-अंबिकापुर के बीच उड़ानों की शुरूआत होगी। वहीं जगदलपुर एयरपोर्ट में 80 फीसदी पूरा हो चुका है। वहीं यहां एयर स्ट्रिप भी तैयार है। इलाहाबाद में इंडिगो एटीआर-72 विमानों के जरिए ऑपरेशन शुरू करने वाला है। नए वायुमार्गों पर अनुमति की प्रक्रिया 6 महीने से लंबित थी। वहीं अब एयरलाइंस कंपनियों के छोटे विमानों का इंतजार किया जा रहा है। एयर ओडि़शा सहित इंडिगो के पास वर्तमान में पर्याप्त संख्या में छोटे विमान नहीं होने की वजह से उड़ानों में लेटलतीफी हो रही है।

राज्य विमानन विभाग के सचिव मुकेश बंसल ने कहा कि 10 नए मार्गों पर उड़ान की अनुमति मिली है। जगदलपुर में टर्मिनल बिल्डिंग तैयार है, वहीं अन्य जरूरी कार्यों को पूरा किया जा रहा है। बिलासपुर को लेकर भी प्रशासन गंभीर है। अन्य मार्गों पर उड़ान शुरू करने के लिए तेजी से काम जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो