scriptChhattisgarh IPS GP Singh High Court granted bail EOW Raipur | CG Breaking: निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 50 हज़ार के बांड पर दी जमानत | Patrika News

CG Breaking: निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 50 हज़ार के बांड पर दी जमानत

भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा काट रहे छत्तीसगढ़ के निलंबित एडीजी जीपी सिंह को आज बिलासपुर हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। जानकारी के अनुसार उच्च न्यायलय ने उन्हें 50 हज़ार के बांड पर सशर्त जमानत दे दी है।

रायपुर

Published: May 12, 2022 05:59:34 pm

रायपुर। भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा काट रहे छत्तीसगढ़ के निलंबित एडीजी जीपी सिंह को आज बिलासपुर हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। जानकारी के अनुसार उच्च न्यायलय ने उन्हें 50 हज़ार के बांड पर सशर्त जमानत दे दी है।

11 जनवरी को हुए थे गिरफ्तार
भारतीय पुलिस सेवा के 1994 बैच के आईपीएस जीपी सिंह के खिलाफ 29 जून 2021 को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। इसके बादआर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की टीम ने 1 जुलाई से 3 जुलाई के बिच उनके और उनके करीबियों के लगभग 15 ठिकानों पर छापा मारा था। जहां से उन्हें कई अहम् सुराग भी मिले थे।

EOW ने 10 करोड़ रुपए की संपत्ति का लगाया पता
इस छापेमार कार्रवाई से EOW ने 10 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता लगाया था। जिसके बाद से जीपी सिंह फरार चल रहे थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी लगाई लेकिन वहां से भी उनको निराशा ही हाथ लगी थी।

राज्य सरकार ने किया था निलंबित
जीपी सिंह के ठिकानों पर EOW की छापेमार कार्रवाई के बाद प्रदेश सरकार ने जीपी सिंह को निलंबित कर दिया था। बाद में पुलिस ने सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज कर लिया था।

मिले थे आपत्तिजनक दस्तावेज
पुलिस अधिकारियों की माने तो EOW ने जब सिंह के घर और उनके करीबियों के ठिकानों पर दबिश दी तब उन्हें वहां कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले। जिसके आधार पर पुलिस ने सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था।

पहले भी जमानत याचिका हुई खारिज
जीपी सिंह के वकील ने फरवरी में कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत देने की अपील की थी। उनका कहना था कि सरकार ने राजनीतिक षडयंत्र के तहत जीपी सिंह को फंसाया है। लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी।

CG Breaking: निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 50 हज़ार के बांड पर दी जमानत
CG Breaking: निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 50 हज़ार के बांड पर दी जमानत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में राजस्थान ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 67 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.