scriptकेबीसी (KBC) : भूपेश बघेल को वीडियो में नहीं पहचान पाई मध्यप्रदेश की महिला | chhattisgarh: KBC :Bhupesh Baghel did not recognize mp woman in video. | Patrika News

केबीसी (KBC) : भूपेश बघेल को वीडियो में नहीं पहचान पाई मध्यप्रदेश की महिला

locationरायपुरPublished: Nov 07, 2019 01:27:52 am

Submitted by:

bhemendra yadav

KBC टीवी कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टीवी स्क्रीन पर दिखाते हुए प्रश्न पूछा कि इस क्लिप में नजर आ रहे राजनेता किस राजनीतिक पार्टी के सदस्य हैं।

केबीसी (KBC) : भूपेश बघेल को वीडियो में नहीं पहचान पाई मध्यप्रदेश की महिला

kbc

रायपुर. कौन बनेगा करोड़पति (KBC) टीवी कार्यक्रम में एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जुड़ा सवाल पूछा गया है। यह सवाल मध्यप्रदेश के शिवपुरी की महिला प्रतिभागी सपना बड़ाया से पूछा गया था। कार्यक्रम के होस्ट सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने टीवी स्क्रीन पर सीएम बघेल को मीडिया से बात करते हुए वीडियो स्क्रीन पर दिखाया और चार विकल्प देते हुए पूछा कि इस क्लिप में नजर आ रहे राजनेता किस राजनीतिक पार्टी के सदस्य हैं।

नहीं दे पाई जवाब
सपना के सामने चार विकल्प रखे गए थे
ए: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़
बी: बहुजन समाज पार्टी
सी: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस
डी: भारतीय जनता पार्टी
हालांकि महिला प्रतिभागी इस सवाल का जवाब नहीं दे पाईं और लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए दूसरे प्रश्न का चयन किया।

अमिताभ बच्चन ने जनता को बताया सही जवाब
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब जनता को देते हुए कहा कि ये भूपेश बघेल हैं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से हैं। सवाल का जवाब बताते हुए उन्होंने महिला प्रतिभागी सपना से कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद थी कि वे अपने पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पहचान लेंगी।

इससे पहले भी भूपेश बघेल से जुड़ा सवाल पूछा गया
बता दें कि केबीसी के एक खास एपीसोड में 20 सितंबर को रोमा नाम की प्रतिभागी से भी अमिताभ बच्चन ने सवाल किया था कि राजनीति में आने से पहले इनमें से कौन से मुख्यमंत्री अपने पिता के साथ जादूगरी का काम करते थे।
रोमा के सामने चार विकल्प रखे गए थे
ए : भूपेश बघेल
बी : एस. येदियुरप्पा
सी : देवेन्द्र फण्डनवीस
डी : अशोक गहलोत
रोमा ने इस प्रश्न का जवाब देते हुए डी : अशोक गहलोत बताया था। तब अमिताभ बच्चन ने कहा, ये सही जवाब है। इस तरह से रोमा ने 6 लाख 40 हजार रुपए की धनराशि जीत ली थी। अमिताभ बच्चन ने तब बताया था कि राजनीति में आने से पहले अशोक गहलोत भी अपने पिता के साथ जादू दिखाया करते थे। उनके पिता एक प्रसिद्घ जादूगर थे।

सपना की आपबीती सुन अमिताभ बच्चन हुए भावुक
सपना मध्यप्रदेश के शिवपुरी में रहती हैं। पेशे से वो क्लैट टीचर हैं। सपना मूलत: उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ की रहने वाली हैं। शादी के बाद वो शिवपुरी पहुंचीं। सपना ने जब बताया कि वो प्रतापगढ़ की हैं तो अमिताभ बच्चन को अपने पूर्वजों के पैतृक गांव की याद आ गई। शो में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि ‘प्रतापगढ़ के बाबूपट्टी में मेरे पूर्वज रहते थे।’ जिस पर सपना बताती हैं कि ‘मेरे घरवालों ने कहा कि आपके सामने प्रतापगढ़ का नाम जरूर लूं जिससे आपको भी याद आ जाएगा। मैं एक ज्वाइंट फैमिली में रहती हूं। मेरे परिवार की मिसाल पूरे शहर में दी जाती है।’
शो में सपना ने कहा- ‘साल 2002 में पता चला कि सपना के पति की किडनी खराब हो गई। जिसके बाद इलाज के लिए पति को लेकर दिल्ली पहुंचीं जहां डाक्टर्स ने बताया कि ट्रांसप्लांट के अलावा कोई रास्ता नहीं है। 2003 में मैंने अपनी किडनी पति को दी थी। डॉक्टरों ने बताया कि सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन ट्रांसप्लांट के तीन दिन बाद ही पता चला कि उनकी किडनी काम नहीं कर रही है। तभी मेरे पति की मौत की हो गई।’
सपना की जिंदगी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है। उन्होंने बताया कि ‘1996 में मेरी बहन की शादी थी। पति के साथ मैं पहले ही शादी में शामिल होने पहुंच गई थी जबकि मेरी सास के साथ पूरा परिवार पहुंच रहा था। जिस दिन शादी थी उसी दिन कार का एक्सीडेंट हो गया और मेरे परिवार के 4 लोगों की एक साथ मौत हो गई।’ सपना की आपबीती सुनकर अमिताभ बच्चन समेत दर्शक भी भावुक हो गए। शो में सपना एक लाख 60 हजार जीतने में कामयाब रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो