scriptCHHATTISGARH Mahtari photo is necessary all government program says CM | अब सभी सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर जरूरी, सीएम बघेल ने किया आदेश जारी | Patrika News

अब सभी सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर जरूरी, सीएम बघेल ने किया आदेश जारी

सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी अब हर सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर होना अनिवर्य.

रायपुर

Published: June 18, 2022 04:35:50 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार का एक और बड़ा फैसला सामने आया है. भूपेश सरकार ने अब सभी सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को विशेष तौर पर स्थान देने का सर्वश्रेठ फैसला किया है. इस निर्णय के बाद सभी सरकारी प्रोग्राम में महतारी चित्र लगाना विशेष रूप से अनिवार्य होगा. बता दें इस चित्र का इतिहास कुछ इस प्रकार है कि यह चित्र 90 के दशक में चल रहे छत्तीसगढ़ राज्य बनाओ आन्दोलन के समय बनाया गया था.

mhtari.jpg

सीएम ने सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी
छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय की जानकारी देते हुए भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया के जरिये कहा, "छत्तीसगढ़ का वैभव, संपन्नता हमारे किसानों से है, उनकी खुशहाली में छत्तीसगढ़ महतारी का ही आशीर्वाद है. हमने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देने का निर्णय लिया है, जिससे कि हमें हमारी माटी के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति का स्मरण हो सके.

एक सप्ताह पहले हुई शुरुआत
जानकारी के अनुसार सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र लगाने की शुरुआत पिछले सप्ताह ही हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना कर संवाद की शुरुआत की थी। सीएम पहले भी कई ऐसे सरकारी कार्यक्रमों अथवा भेंट मुलाकात में इस चीज़ का जिक्र कर चुके है. बता दें की छत्तीसगढ़ में होने वाले विभिन्न सरकारी, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र की पूजा की जाती रही है। छत्तीसगढ़ महतारी चित्र की विशेष रूप से राज्यवासियों के लिए पूजनीय है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.