scriptआठ महीने से लापता छत्तीसगढ़ का युवराज बांग्लादेश की जेल में है कैद, भारतीय हाईकमीशन ने मांगी रिपोर्ट | Chhattisgarh man prisoner in Bangladesh jail since 8 month | Patrika News

आठ महीने से लापता छत्तीसगढ़ का युवराज बांग्लादेश की जेल में है कैद, भारतीय हाईकमीशन ने मांगी रिपोर्ट

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2019 11:34:03 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार में आठ महीने से लापता एक युवक की बांग्लादेश (Bangladesh) में होने की जानकारी पुलिस को मिली है। मिली जानकारी के अनुसार युवक युवराज बांग्लादेश (Bangladesh) में अवैध रूप से सीमा (Border) पार करने की सजा काट रहा है। वह युवक बार्डर पार कैसे पहुंचा इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

Yuvraaj

आठ महीने से लापता छत्तीसगढ़ का युवराज बांग्लादेश की जेल में है कैद, भारतीय हाईकमीशन ने मांगी रिपोर्ट

आवेश तिवारी@रायपुर. प्रदेश के एक युवक का बांग्लादेश (Bangladesh) में कैद होने की जानकारी प्रकाश में आई है। बलौदाबाजार का युवराज बांग्लादेश (Bangladesh) के कुरिग्राम जिले के जेल में बंद है। वह अवैध रूप से सीमा (Border) पार करने के आरोप में सजा काट रहा है।
युवराज के साथ जेल में बंद उसके ही किसी साथी ने बांग्लादेश (Bangladesh) में भारतीय उच्चायोग (High Commission of India) को इसकी जानकारी दी है। मामले की सूचना मिलते ही हरकत में आए भारतीय उच्चायोग ने विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के माध्यम से इसी सप्ताह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार से युवराज के नागरिकता के बारे में जानकारी मांगी थी। बलौदाबाजार एसपी नीतू कमल ने भी युवराज नामक युवक को बांग्लादेश (Bangladesh) में कैद किए जाने की पुष्टि की है।
एसपी ने बताया कि हमें बांग्लादेश (Bangladesh) के हाईकमिश्नर के माध्यम से एक युवक को जेल में बंद किए जाने की जानकारी मिली थी। बलौदाबाजार के कलक्टर ने शासन को पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी दे दी है। बताया जाता है कि हाईकमिश्नर ने भी विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) को पूरे मामले से अवगत करा दिया है।

एसपी का मानव तस्करी से इनकार
बलौदाबाजार के भरसेना निवासी पुनीराम सतनामी का 35 वर्षीय बेटा युवराज करीब 8 माह पहले लापता हुआ था। परिजनों का कहना है कि वह न तो किसी से नाराज था और न ही उदास। उसे काम की भी तलाश नहीं थी लेकिन वह बांग्लादेश की सीमा पर कैसे पहुंचा, इसकी जानकारी नहीं है। युवराज के पिता खेती-किसानी कर परिवार की आजीविका चलाते हैं। एसपी नीतू कमल ने इस मामले में मानव तस्करी या फिर किसी अन्य घटना से इनकार किया है। एसपी का कहना है कि युवराज की मानसिक स्थिति खराब होने की बात कही जा रही है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

‘जा रहा था ससुराल, पहुंच गया बांग्लादेश(Bangladesh) ’
युवराज के लापता होने के संबंध में भाटापारा पुलिस का कहना है कि युवराज पिछले साल 13 जुलाई को घर से ससुराल जाने की बात कहकर निकला था। एक दिन बीत जाने के बाद युवराज ससुराल नहीं पहुंचा तो उसकी पत्नी ने थाने में लापता होने की सूचना दी। पुलिस ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

बलौदाबाजार के कलक्टर कार्तिकेय गोयल ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद युवराज ने अपना नाम गलत बताया था लेकिन जब जांच हुई तो उसकी शिनाख्त हुई। 4 दिन पहले शासन को युवराज की नागरिकता के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब भेज दिया गया है। इस बात की पुष्टि हुई है कि युवक बलौदाबाजार का युवराज ही है। वह बांग्लादेश (Bangladesh) कैसे पहुंचा, उसके आने के बाद ही पता चल पाएगा।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो