scriptगुवाहाटी के बवाल में फंसे छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री, घूमना छोड़कर लौटे रायपुर | Chhattisgarh Minister trapped in Assam during violence for CAB | Patrika News

गुवाहाटी के बवाल में फंसे छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री, घूमना छोड़कर लौटे रायपुर

locationरायपुरPublished: Dec 13, 2019 01:12:20 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और संस्कृति मंत्री (Chhattisgarh Minister) अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) असम के गुवाहाटी (Assam Violence) में चल रहे बवाल में फंस गए।

assam_violence.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) असम के गुवाहाटी में चल रहे बवाल में (Assam Violence) फंस गए। 10 दिसम्बर को ही गुवाहाटी पहुंच गए भगत की योजना मुख्यमंत्री (Assam CM) सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) से मुलाकात कर रायपुर में 27 से 29 दिसम्बर तक प्रस्तावित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का न्योता देने की थी। उसके बाद वे असम के पर्यटन स्थलों का भ्रमण करते।
अमरजीत भगत ने बताया, नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ गुवाहाटी में हिंसक विरोध प्रदर्शनों की वजह से भगत और उनकी टीम होटल में ही फंसी रह गई। इसकी वजह से बुधवार रात को भी मुख्यमंत्री सोनोवाल से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। कई जिलों में कर्फ्यू की घोषणा के बाद भगत ने कार्यक्रम बदला। सुबह आनन-फानन में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को न्योता देकर दिल्ली के रास्ते रायपुर लौट आए।
amarjeet_bhagat_1.jpg
अमरजीत भगत ने बताया, असम के मुख्यमंत्री ने वहां के आदिवासी नर्तक दलों को रायपुर भेजने पर सहमति दे दी है। तय कार्यक्रम के मुताबिक भगत शुक्रवार को असम से दिल्ली आने वाले थे। धान खरीदी केंद्रों में खरीदी की लिमिट तय होने के खिलाफ प्रदेश भर में चल रहे प्रदर्शनों के बीच खाद्य मंत्री के इस सांस्कृतिक पर्यटन की आलोचना भी हो रही थी।

पीएचई मंत्री रुद्रकुमार न्योता देने आज जाएंगे त्रिपुरा
पीएचई मंत्री गुरु रूद्रकुमार 13 दिसम्बर को त्रिपुरा राज्य के दो दिवसीय प्रवास पर जाएंगे। इस प्रवास के दौरान मंत्री त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव को राजधानी रायपुर में 27 से 29 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में सम्मिलित होने का न्योता देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो