Chhattisgarh Monsoon Update: छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ कमजोर, कम हुई बारिश की संभावना

राजधानी समेत प्रदेश (Chhattisgarh Monsoon Update) के सभी जिलों में मानसून (Weak Monsoon) कमजोर हो गया है। प्रदेश में मानसून ब्रेक (Monsoon Break) के हालात बन गए हैं। यही कारण है कि पिछले 2 दिन से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है।

By: Ashish Gupta

Updated: 26 Jun 2020, 09:32 AM IST

रायपुर. राजधानी समेत प्रदेश (Chhattisgarh Monsoon Update) के सभी जिलों में मानसून (Weak Monsoon) कमजोर हो गया है। प्रदेश में मानसून ब्रेक (Monsoon Break) के हालात बन गए हैं। यही कारण है कि पिछले 2 दिन से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है। इसके अलावा कुछ इलाकों में भी बारिश की हल्की-फुलकी हो रही है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका मध्य पाकिस्तान से मध्य बिहार तक स्थित है। यह एक मानसून ब्रेक जैसी स्थिति है। इसलिए छत्तीसगढ़ में बहुत अधिक वर्षा होने की संभावना कम है। फिलहाल एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इधर, गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई। अधिकतम तापमान में प्रदेश के बिलासपुर, सरगुजा, दुर्ग संभागों में उल्लेखनीय वृद्धि तथा शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए।

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 36.2 डिग्री बिलासपुर में दर्ज किया गया। राजधानी रायपुर में भी बारिश नहीं होने से दिनभर भारी उमस नहीं। शाम को जरूर हल्के बादल छाए लेकिन बारिश नहीं हुई। अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned