scriptChhattisgarh Municipal Corporation Election: आयोग की वेबसाइट पर मतदाता देख सकेंगे उम्मीदवारों के नाम | Chhattisgarh Municipal Corporation Election: Voters can see candidates | Patrika News

Chhattisgarh Municipal Corporation Election: आयोग की वेबसाइट पर मतदाता देख सकेंगे उम्मीदवारों के नाम

locationरायपुरPublished: Dec 09, 2021 07:37:36 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh Municipal Corporation Election: आयोग की वेबसाइट पर मतदाता देख सकेंगे उम्मीदवारों के नाम

eccg.jpg

Chhattisgarh Municipal Corporation Election: रायपुर. प्रदेश में नगरीय निकाय निर्वाचन का बिगुल बज चुका है। 20 दिसंबर को 385 वार्डों के 1035 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश के15 नगरीय निकायों में हो रहे आम निर्वाचन में 370 वार्डों के लिए 1348 और 15 वार्डों में हो रहे उप निर्वाचन में 45 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस प्रकार कुल 1393 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सभी प्रत्याशियों के नाम अब छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के सॉफ्टवेयर ओनो में उपलब्ध है। मतदाता अपने वार्ड के प्रत्याशियों का नाम इस वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा शीघ्र ही मतदाता अपने वार्ड के हर उम्मीदवार की पूरी जानकारी इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से देख पाएंगे। इस निर्वाचन आयोग द्वारा उम्मीदवारों की पूरी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड शीघ्र की जाएगी।

ओनो में ऐसे देखें नाम
छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इन हाउस तैयार किए गए सॉफ्टवेयर ओनो पर सभी निकायों के प्रत्याशियों की सूची ऑनलाइन देखी जा सकती है। इसके लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ओनो अर्बन डॉट सीजी स्टेट डॉट इन/ नॉमिनेशनलिस्ट पर क्लिक करें। अपने जिले और संबंधित निकाय जहां चुनाव हो रहे हैं को सेलेक्ट करें। जहां पूरी सूची यहां दिखाई देगी।

मालूम हो कि निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव में वेबसाइट पर ओनो सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाइन नॉमिनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी, ताकि यह भी प्रक्रिया पूर्णत: पारदर्शी और त्रुटि रहित हो। जिसका नतीजा यह हुआ कि इस बार दाखिल 1733 नामांकन में केवल 14 नामांकन खारिज हुए। उप सचिव दीपक अग्रवाल ने बताया कि ओनो की सुविधा उपलब्ध हो जाने से प्रत्याशियों के साथ मतदाताओं को भी राहत मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो