scriptफाइल का थैला बताकर थमाया 36 लाख 6 हजार | Chhattisgarh nan sacm main accuse PA give statment | Patrika News

फाइल का थैला बताकर थमाया 36 लाख 6 हजार

locationरायपुरPublished: May 28, 2019 09:14:31 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

नान घोटाला (Nan scam) उजागर करने के लिए गठित की गई छापेमारी विंग के निरीक्षक नरेन्द्र बंछोर ने तलाशी के दौरान जप्त किए गए दस्तवेजों की ब्यौरा दिया। स्पेशल मजिस्ट्रेट लीना अग्रवाल ने दोनों ही गवाहों का बयान दर्ज किया

nan scam

फाइल का थैला बताकर थमाया 36 लाख 6 हजार

रायपुर.नान घोटाले (Nan Scam) में मुख्य आरोपी बनाए गए शिवशंकर भट्ट के स्टेनो जीतराम यादव ने बताया कि उसे फाइल का थैला बताकर 36 लाख 6 हजार रूपए थमाए गए थे। इसकी जानकारी उसे भी नहीं थी। वह इसे सरकारी दस्तावेज समझकर घर के छज्जे में फेक दिया था।
छापेमारी के दौरान आर्थिक अपराध और एंटीकरप्शन ब्यूरो की टीम ने इसे बरामद किया था। इसे खोलने के बाद उसे भी पता चला कि इसमें नगदी रकम रखी गई है। जीतराम द्वारा दिए गए इस बयान का मंगलवार को अभियोजन पक्ष की ओर से प्रतिपरीक्षण किया गया।
इसी तरह नान घोटाला उजागर करने के लिए गठित की गई छापेमारी विंग के निरीक्षक नरेन्द्र बंछोर ने तलाशी के दौरान जप्त किए गए दस्तवेजों की ब्यौरा दिया। स्पेशल मजिस्ट्रेट लीना अग्रवाल ने दोनों ही गवाहों का बयान दर्ज किया।
बता दें कि इसके पहले जीतराम यादव का 28 अप्रैल 2019 को बयान हुआ था। इस दौरान भी उसने बरामद किए गए रकम के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी थी। साथ ही नान के तात्कालीन एमडी शिवशंकर भट्ट द्वारा इसे दिया जाना बताया था। छापेमारी के बाद थैला खोलने के बाद उसे भी रकम होने की जानकारी मिली थी।
अब तक 126 गवाही

नान घोटाले (Nan Scam) में अब तक 126 गवाहों का स्पेशल कोर्ट में बयान लिया जा चुका है। इस दौरान किसी भी गवाह ने खराब क्‍वालिटी का चावल उपार्जन करने या अवैध लेनदेन करने की बात नहीं कही है। जबकि 24 से अधिक राइस मिलरों और 6 ट्रासपोर्टरों के मामले में बयान लिया जा चुका है। इस दौरान सभी गवाहों ने रिश्‍वत की मांग करने अथवा किसी भी व्‍यक्ति को रिश्‍वत दिए जाने से भी इंकार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो