scriptनक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप के ऊपर उड़ाया ड्रोन, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिया शूट एंड साइट का आदेश | chhattisgarh:Naxalites fly drone over CRPF camp, Order shoot and site | Patrika News
रायपुर

नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप के ऊपर उड़ाया ड्रोन, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिया शूट एंड साइट का आदेश

ड्रोन के इस्तेमाल से पैदा हुई नई सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए सीआरपीएफ ने अपने मुख्यालय और केंद्रीय गृहमंत्रालय को यह रिपोर्ट भेजी है। उधर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने ऐसे ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है।

रायपुरNov 18, 2019 / 01:21 am

bhemendra yadav

नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप के ऊपर उड़ाया ड्रोन, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिया शूट एंड साइट का आदेश

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिया शूट एंड साइट का आदेश

नई दिल्ली/रायपुर. केंद्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ) की माओवाद प्रभावित बस्तर क्षेत्र की छावनियों पर मंडराने वाला ड्रोन माओवादी ही उड़ा रहे हैं। सीआरपीएफ ने अपनी जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि कर दी है। ड्रोन के इस्तेमाल से पैदा हुई नई सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए सीआरपीएफ ने अपने मुयालय और केंद्रीय गृहमंत्रालय को यह रिपोर्ट भेजी है। उधर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने ऐसे ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है। साथ ही जवानों को सतर्क रहने और मोर्चाबंदी को अधिक पुख्ता रखने के निर्देश दिए हैं।

इन कैंपों पर उड़ाया गया ड्रोन
कुछ महीने पहले सुकमा जिले के किस्टाराम में सीआरपीएफ कैंप के ऊपर रहस्यमय रोशनी देखी गई थी। यह लगातार तीन रातों तक कैंप के ऊपर मंडराता रही। जांच में सामने आया कि वैसी ही रोशनी और आवाज बासागुड़ा, सारकेगुड़ा व गोलापल्ली कैंप के ऊपर दिखी थी। रिपोर्ट में इसे ड्रोन बताया गया है। अफसरों को आशंका है, माओवादियों की तेलंगाना राज्य समिति के सचिव हरिभूषण और गोलापल्ली एरिया कमांडर प्रकाश ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। आशंका है कि ड्रोन के जरिए वे कैंप की मोर्चाबंदी का मॉडल तैयार कर रहे हैं, ताकि उनपर हमले के लिए कैडरों को प्रशिक्षित किया जा सके। वहीं सुरक्षाबलों को डराना भी उनका एक मकसद हो सकता है।

सुरक्षा बलों इसका अंदेशा ही नहीं था

Home / Raipur / नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप के ऊपर उड़ाया ड्रोन, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिया शूट एंड साइट का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो