भूपेश ने नेताओं को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए किया आमंत्रित, सोनिया, राहुल, मनमोहन बनेंगे साक्षी

भूपेश ने नेताओं को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए किया आमंत्रित, सोनिया, राहुल, मनमोहन बनेंगे साक्षी

Chandu Nirmalkar | Updated: 16 Dec 2018, 08:36:08 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें शपथ दिलाएंगी। भूपेश के साथ कोई मंत्री शपथ नहीं लेगा।

रायपुर. ऐतिहासिक जीत के बाद 4 दिनों की मशक्कत से कांग्रेस विधायक दल ने रविवार दोपहर बाद भूपेश बघेल को अपना नेता चुन लिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंद लिफाफे में भूपेश बघेल का नाम देकर विधायकों से उनको समर्थन देने को कहा था। नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार शाम 5 बजे पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें शपथ दिलाएंगी। भूपेश के साथ कोई मंत्री शपथ नहीं लेगा। मंत्रिमंडल के गठन की कवायद एक-दो दिन में पूरी की जाएगी।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। राज्य सरकार पिछले चार दिनों से इस आयोजन की तैयारियों में व्यस्त है। जनसंपर्क संचालक चंद्रकांत उइके ने बताया कि इस आयोजन में 30 से 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। वहीं, मुख्य मंच पर करीब 250 मुख्य मेहमानों के बैठने की व्यवस्था है। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की संगठन चुनाव प्रभारी रजनी पाटिल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगे।

भूपेश ने खुद किया सभी को फोन

 

Chhattisgarh news

विधायक दल की बैठक से पहले प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से भूपेश बघेल ने देश और प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को फोन कर सोमवार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया। बताया जा रहा है, देशभर में विपक्षी महागठबंधन के प्रमुख नेताओं को भी इस समारोह में आमंत्रित किया गया है।

साइंस कॉलेज मैदान ही क्यों
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 22 अक्टूबर 2018 को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में किसान हुंकार रैली को संबोधित कर विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज किया था। इसमें किसानों के कर्जमाफी का वादा हुआ। कांग्रेस इस रैली को बदलाव का शुरुआती बिंदु मान रही है। टीएस सिंहदेव के सुझाव पर कांग्रेस नेताओं ने इस मैदान को शपथ ग्रहण के लिए चुना। राज्य गठन के बाद बनी सरकार के मुखिया के तौर पर अजीत जोगी ने पुलिस परेड मैदान में शपथ लिया था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned