scriptबम्बू आर्ट और क्राफ्ट में फर्नीचर की नई सीरीज लॉन्च | Chhattisgarh: New series of furniture launched in Bamboo Art and Craft | Patrika News

बम्बू आर्ट और क्राफ्ट में फर्नीचर की नई सीरीज लॉन्च

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2020 02:13:55 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

हस्तशिल्प विकास बोर्ड ने किया लॉन्च
गढ़कलेवा में दिखेगी बांस शिल्प की छटा

बम्बू आर्ट और क्राफ्ट में फर्नीचर की नई सीरीज लॉन्च

बम्बू आर्ट और क्राफ्ट में फर्नीचर की नई सीरीज लॉन्च

कोरोना वायरस काल में भी छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर में उल्लेखनीय कमी
कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के गठन के बाद छत्तीसगढ़ की लोककला और संस्कृति को बढ़ावा दिया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के पारंपरिक व्यंजनों को लोकप्रिय बनाने प्रत्येक जिला मुख्यालय में गढ़कलेवा खोलने की पहल की गई है। हस्तशिल्प विकास बोर्ड द्वारा शुरुआत में बांस शिल्प फर्नीचर केवल गढ़कलेवा के लिए तैयार किए जा रहे हैं। बाद में लोगों की मांग के अनुरूप इसे बिक्री के लिए तैयार किया जाएगा।
पढऩे के लिए क्लिक करें…KBC 12 Update : रायपुर में प्रोजेक्ट मैनेजर रह चुके स्वप्निल चव्हाण नहीं दे पाए 50 लाख के सवाल का जवाब
बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि ये फर्नीचर न केवल आरामदेह हैं, बल्कि आकर्षक भी हैं। नक्सली हिंसा प्रभावित आकांक्षी जिले नारायणपुर के बांस शिल्प सामान्य सुविधा केंद्र में इन फर्नीचरों को तैयार किया जा रहा है। इन फर्नीचरों को तैयार करने के लिए स्थानीय बंसोड़ों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। बांस शिल्प के लोकप्रिय होने से बांस के कारीगरों को नियमित रूप से रोजगार मिलेगा।
पढऩे के लिए क्लिक करें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. गढ़कलेवा को नया लुक देने के लिए हस्तशिल्प विकास बोर्ड ने बांस शिल्प पर आधारित फर्नीचर की नई सीरीज लॉन्च की है। छत्तीसगढ़ की पारंपरिक परिवेश और साज-सज्जा से जिलों में प्रारंभ हो रहे इन केंद्रों में आकर्षण और भी बढ़ जाएगा।
पढऩे के लिए क्लिक करें…तनिष्क ने कहा चुनौतीपूर्ण समय में एकता के सौंदर्य का जश्न मनाना था उद्देश्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो