script

काला दिन: छत्तीसगढ़ में अलग-अलग सड़क हादसों में नौ लोगों ने गंवाई जान

locationरायपुरPublished: Sep 25, 2017 09:56:36 pm

छत्तीसगढ़ के लिए रविवार और सोमवार का दिन काला साबित हुआ। अलग-अलग सड़क हादसे के दौरान नौ लोगों की जान चली गई।

horrific road accident

9 people killed in different accidents

रायपुर. छत्तीसगढ़ के लिए रविवार और सोमवार का दिन काला साबित हुआ। प्रदेश में रविवार-सोमवार को अलग-अलग जिलों में सड़क हादसे के दौरान नौ लोगों की जान चली गई। बास्तानार व फरसगांव में सोमवार को हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में 5 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बास्तानार के करीब देवी दंतेवाड़ा दर्शन के लिए बाइक से दंतेवाड़ा जा रहे 3 युवकों की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। सोमवार की सुबह 10.45 बजे ग्राम पंचायत बास्तानार से करीब एक किमी पहले इरपा जोड़ान के पास बस को ओवरटेक करते समय सामने से आ रही ट्रक से बाइक भिड़ गई। बाइक के साथ तीनों युवक ट्रक के नीचे फंसे रहे जिसे स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला।
हादसे में गादीरास के भंडाररास निवासी नीलधर कश्यप (22), लोहांडीगुड़ा के नारायणपाल निवासी रविंद्र बघेल (30) व लोहांडीगुड़ा को कोठियागुड़ा निवासी हेमधर यादव (26) की मौत हो गई। तीनों जगदलपुर के धरमपुरा छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। वहीं, धमतरी से कोंडागांव मुर्गियों से भरा वाहन लेकर आ रहे चालक परपद विश्वास ने कोंडागांव जिले के फरसगांव के पास रात में नींद आने पर मस्सुकोकोड़ा में वाहन पटरी पर खड़ा कर दिया। चालक वाहन में सो गया जबकि दो हेल्पर ङ्क्षरकू बघेल (18) व राकेश ध्रुव (19) सीमेंट से ढंकी नाली पर सो रहे थे। तड़के 4 बजे रायपुर से तेज रफ्तार में आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 04 एच 1335 के चालक ने गलत साइड से दोनों को रौद दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।
horrific road accident in korba
कोरबा में नाले में गिरा कोयला से भरा ट्रेलर, चालक-हेल्पर की गई जान
कोरबा के एसईसीएल की गेवरा खदान से रविवार देर रात को कोयला लेकर बिलासपुर की ओर जा रही ट्रेलर के नाले में गिर जाने से चालक और हेल्पर की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पाली थाना क्षेत्र में ग्राम धौराभांठा के पास टे्रलर की कार से टक्कर हो गई। टक्कर इतना जोरदार था कि दोनो वाहन घिसटते हुए पुल की रेलिंग को तोड़ कर नाले में जा गिरे। इस दुर्घटना में ट्रेलर के ड्राइवर और हेल्पर की केबिन में दबकर मौत हो गई। नाले में पानी होने से कार चालक सूखेन्द्र त्रिपाठी की जान बच गई। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है।
बस-बाइक की ठोकर से दो ग्रामीणों की मौत
तेज रफ्तार में अनियंत्रित बस की ठोकर से रविवार देर शाम पैदल राहगीर की मौत हो गई। वहीं बाइक की टक्कर से घायल व्यक्ति कृष्णा राम की उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पहली घटना बगीचा क्षेत्र की है जहां बस चालक ने पैदल जा रहे तुबा निवासी डहरू राम को ठोकर मार दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं फरसाबहार थाना क्षेत्र में दातुनपानी में बाइक से सड़क हादसे में घायल हुए कृष्णा राम पिता बैसाखू राम की इलाज के दौरान मौत हो गई।
road accident in jashpurnagar
जशपुर में स्कूल बस पलटी, आधा दर्जन बच्चे घायल
जशपुरनगर के कांसाबेल स्थित सेंट जोसेफ इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल की बस सोमवार को सुबह ९ बजे हथगड़ा गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई, इससे करीब आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। बस दोकड़ा क्षेत्र के बच्चों को लेने जा रही थी, तभी एक बाइक सवार सामने आ गया, इससे बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और वह पलट गई।
स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चों को बस से निकाला और कांसाबेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। ग्रामीणों के मुताबिक बस में क्षमता से ज्यादा बच्चों को बैठाया गया था। इस बात की जानकारी मिल रही कि बस रविवार को किसी बुकिंग में गई थी और चालक के देर रात जगने के कारण यह घटना घटी है। कांसाबेल पुलिस ने मामले में जुर्म दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
अभिभावकों का हंगामा : इधर, घटना की जानकारी मिलने पर अभिभावक सहित स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन अभिभावकों की शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रहा है। प्राचार्य एडमोन बड़ा ने मामले में कहा, एक बाइक सवार के सामने आने से स्कूल बस अनियंत्रित हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो