scriptरायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस का कब्जा, डोमेश्वरी वर्मा को मिले 12 वोट | Chhattisgarh News Live Update: Cong win in Raipur zila panchayat poll | Patrika News

रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस का कब्जा, डोमेश्वरी वर्मा को मिले 12 वोट

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2020 02:38:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी कांग्रेस ने बाजी मार ली। कांग्रेस के उम्मीदवार डोमेश्वरी वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार को 8 वोटों से करारी शिकस्त दी।

domeshwari_verma_1.jpeg
रायपुर. विधानसभा और नगरीय निकाय चुनाव के बाद कांग्रेस ने जनपद पंचायत के चुनाव में भी जीत का सिलसिला कायम रखा। रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी कांग्रेस ने बाजी मार ली।

कांग्रेस उम्मीदवार डोमेश्वरी वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार को 8 वोटों से करारी शिकस्त दी। कांग्रेस उम्मीदवार डोमेश्वरी वर्मा को कुल 12 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार ललिता वर्मा को केवल 4 वोट मिले।
जीत के बाद कांग्रेस उम्मीदवार डोमेश्वरी वर्मा ने मीडिया से बातचीत में सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश मोहन मरकाम को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में मुझे जिला पंचायत अध्यक्ष बनने का मौका मिला है। मैं पंचायत में अच्छा काम करुंगी।
वहीं रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा के बनने के बाद मंत्री शिव डहरिया ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक साल में किए हुए कार्य का नतीजा है। पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत से हमने जीत हासिल की है। 27 जिला पंचायत में 23 जिला पंचायत में हमारा पूर्ण बहुमत था। हम पूरे 27 जिलों में अपना अध्यक्ष बनाएंगे।
इससे पहले प्रदेश की 145 जनपद पंचायतों में से 109 में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाया, जबकि चारामा में जनपद सदस्य के गायब होने के कारण चुनाव स्थगित करना पड़ा। भाजपा समर्थित उम्मीदवार केवल 34 जनपद पंचायतों में ही जीत हासिल कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो