निगम-मंडल की सूची पर बोले CM भूपेश- हाईकमान से आदेश मिलते ही जारी होगी लिस्ट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) से अलग-अलग मुलाकात की।

By: Ashish Gupta

Published: 12 Jul 2021, 10:18 AM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) से अलग-अलग मुलाकात की। राजनीतिक लिहाज से इन मुलाकातों को बहुत अहम माना जा रहा है। सीएम प्रियंका से उत्तरप्रदेश के चुनाव को लेकर और पुनिया से निगम-मंडल के नाम पर चर्चा कर लौटे हैं। इन मुलाकातों के बाद माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में छत्तीसगढ़ की अहम भूमिका रहेगी।

यह भी पढ़ें: CM भूपेश ने सोनिया से की मुलाकात, कहा- गठबंधन सरकार में होता है ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला

बता दें मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी को उत्तर प्रदेश का प्रभारी सचिव बनाया गया है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। दिल्ली से लौटने के बाद विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश प्रभारी पुनिया के साथ निगम-मंडलों की सूची के अलावा अन्य राजनीतिक मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा हुई है। उन्होंने कहा हाईकमान से आदेश मिलते ही निगम-मंडलों की सूची को जारी कर दिया जाएगा। दिल्ली से वापस लौटते समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वापस आए।

यह भी पढ़ें: पूर्व CM की बहू के जाति प्रमाणपत्र निरस्त करने का मामला: अब सुप्रीम कोर्ट जाएगा जोगी परिवार

अपनी गलती दूसरों पर मढ़ती है भाजपा
विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, भाजपा नेताओं की आदत है कि अपनी गलतियां दूसरों पर मढ़ दो। इसका ताजा उदाहरण केंद्रीय मंत्रिमंडल का फेरबदल है। लॉकडाउन (Lockdown) और वैक्सीन का फैसला मोदी जी ने खुद लिया। टीका उत्सव मनाने का निर्देश भी उनका था। टीके में से 25 प्रतिशत राज्यों को, 25 प्रतिशत निजी क्षेत्र को और 50 प्रतिशत केंद्र सरकार को देने का फैसला भी उनका ही था। टीका देश से बाहर भेजने का फैसला भी मोदी जी का ही था। जब पूरे देश में वैक्सीनेशन में आलोचना हुई तो सारा दोष डॉ. हर्षवर्धन पर मढ़कर उनकी छुट्‌टी कर दी गई।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned