scriptछत्तीसगढ़: अब मार्केट सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगा, 1 घंटे की अतिरिक्त समयसीमा मिली | Chhattisgarh: Now the market will be open from 9 am to 6 pm | Patrika News

छत्तीसगढ़: अब मार्केट सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगा, 1 घंटे की अतिरिक्त समयसीमा मिली

locationरायपुरPublished: May 25, 2020 01:58:16 am

Submitted by:

ashutosh kumar

दो दिन पूर्णत: लॉकडाउन की वजह से सब्जियों के कारोबार में भी असर देखा गया।

छत्तीसगढ़: अब मार्केट सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगा, 1 घंटे की अतिरिक्त समयसीमा मिली

छत्तीसगढ़: अब मार्केट सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगा, 1 घंटे की अतिरिक्त समयसीमा मिली

रायपुर. राजधानी के अलग-अलग ट्रेड में सोमवार से बाजार खुलेगा। जिला प्रशासन ने कई ट्रेड में 1 घंटे की अतिरिक्त समय-सीमा प्रदान की है, जिसकी वजह से व्यापारियों और ग्राहकों को दोनों को राहत मिलेगी। अतिआवश्यक सेवाएं जैसे पेट्रोलपंप, सब्जी,अनाज मंडी, पानी, गैस एजेंसी आदि सेवाओं के लिए समय-सीमा में परिवर्तन नहीं किया गया है। बाकी अन्य ट्रेड में शाम 6 बजे तक व्यापार करने की अनुमति दी गई है।

सब्जी: दो दिन बाद बाजार में फिर से होगी आवक
दो दिन से सूने बाजार में फिर से सब्जियों की आवक होगी। प्रदेश के अलग-अलग मंडियों में सोमवार को सब्जियों की आवक सुबह 5 बजे से आने की संभावना है। दो दिन पूर्णत: लॉकडाउन की वजह से सब्जियों के कारोबार में भी असर देखा गया। वहीं नासिक, बेंगलुरू से आने वाली ट्रकों को भी रोक दिया गया था। राजधानी के डूमरतराई थोक बाजार में अन्य राज्यों से आवक जारी है, वहीं स्थानीय बाडिय़ों से भी सब्जियां पहुंच रहीं हैं।

सेलून: सुबह 7 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे
सेलून, ब्यूटी पॉर्लर व नाई दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। ये दुकानें सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार तक संचालित की जाएगी। सेलून और ब्यूटी पार्लर में नियमों के मुताबिक तौलिएं और दुकानों को सेनेटाइज करना होगा। प्रदेशभर में 5 लाख से अधिक सेलून और ब्यूटी पार्लर की दुकानें संचालित होती है।

मेडिकल स्टोर्स 24 घंटे संचालित
राजधानी के मेडिकल स्टोर्स को 24 घंटे संचालित करने की छूट दी गई है। लैब व मेडिकल से संबंधित व्यवसायों को भी आवश्यक श्रेणी के अंतर्गत राहत दी गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में तेजी के बाद सेनिटाइजर और मास्क की बिक्री में तेजी देखी जा रही है। इधर प्रदेश के थोक कारोबारियों ने कंपनियों के इसका आर्डर भी भेज दिया है। अप्रैल महीने के मुकाबले मई और जून में खपत बढऩे की संभावना है।

दालों की कीमतें एक महीने से सामान्य
दालों की कीमतों में एक महीने से बड़ा उछाल नहीं आया है। दालों की कीमतें चिल्हर बाजार में 100 रुपए नीचे है। राहर दाल की कीमतें अभी भी चिल्हर बाजार में 60 से लेकर 100 रुपए तक कायम है। वैसे बाजार में अच्छी क्वालिटी के राहर दाल की कीमत 90 से 100 रुपए प्रति किलो रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो