scriptशासकीय कर्मचारी क्रिकेट टूर्नामेंट: सत्यम की आतिशी पारी से छत्तीसगढ़ आदिम जाति विभाग की शानदार जीत | Patrika News

शासकीय कर्मचारी क्रिकेट टूर्नामेंट: सत्यम की आतिशी पारी से छत्तीसगढ़ आदिम जाति विभाग की शानदार जीत

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2020 01:13:50 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

शासकीय कर्मचारी क्रिकेट टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ आदिम जाति कल्याण विभाग ने सत्यम की शानदार 28 गेंदों में 85 रन की धमाकेदार पारी से शानदार जीत हासिल की है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उच्च शिक्षा विभाग, इंद्रावती भवन और आदिम जाति कल्याण विभाग और खारुन सेवियर्स ने शानदार जीत हासिल कर अंतिम चार में जगह बना ली है।

cg news

शासकीय कर्मचारी क्रिकेट टूर्नामेंट: सत्यम की आतिशी पारी से छत्तीसगढ़ आदिम जाति विभाग की शानदार जीत

रायपुर. शासकीय कर्मचारी क्रिकेट टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ आदिम जाति कल्याण विभाग ने सत्यम की शानदार 28 गेंदों में 85 रन की धमाकेदार पारी से शानदार जीत हासिल की है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उच्च शिक्षा विभाग, इंद्रावती भवन और आदिम जाति कल्याण विभाग और खारुन सेवियर्स ने शानदार जीत हासिल कर अंतिम चार में जगह बना ली है। वहीं, महिला वर्ग में आरपा पैरी की टीम विजयी रही। नवा रायपुर स्थित मैदान में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला उच्च शिक्षा विभाग व गंगरेल इलेवन के बीच खेला गया, जिसमें उच्च शिक्षा विभाग ने 8 ओवर में 4 विकेट पर 90 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उसके गेंदबाज गंगरेल की टीम को 8 ओवर में 6 विकेट पर 60 रन ही बनाने दिया। उच्च शिक्षा विभाग ने 30 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया। सतीश सिन्हा ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 30 रन बनाए और 2 विकेट झटके, जिसके लिए उसे मैन ऑफ द मैच चुना गया। क्वार्टर फाइनल में तेनसिंग विनायक व डीपी दुबे अंपायर थे। वहीं, ओमप्रकाश साहू व भोलाराम ने स्कोरर की भूमिका निभाई।
आदिम जाति विभाग ने दुर्गम्बा को दी मात
दूसरे मुकाबले में आदिम जाति कल्याण विभाग और दुर्गम्बा इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें आदिम जाति ने सत्यम की शानदार बल्लेबाजी से आदिम जाति विभाग ने मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में दुर्गम्बा ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट पर 85 रन बनाए। 86 रन के स्कोर को सत्यम की 85 रन की पारी से ही आदिम जाति नेे मैच 10 विकेट से जीत लिया। वहीं, तीसरे मुकाबले में हाऊसिंग बोर्ड ने खारुन सेवियर्स को 9 विकेट से हरा दिया। खारुन के कप्तान रविप्रकाश (31 रन और 2 विकेट) को दोहरे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। हाऊसिंग बोर्ड और खारुन सेवियर्स के बीच हुए अंतिम मैच में खारुन की टीम 9 विकेट से विजयी रही।
महिला वर्ग में आरपापैैरी ने जीएसटी विभाग को दी मात
महिला वर्ग में आरपापैरी और जीएसटी विभाग के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें आरपापैरी ने जीएससी विभााग को हरा दिया। इस मैच में जीएसटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में अरपा पैरी ने 51 रन का विजयी लक्ष्य हासिलकर मैच जीत लिया। दिव्या रायकवार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो