script

छत्तीसगढ़ में भूकंप के तेज झटके से सहमे लोग, जानमाल का नुकसान नहीं, जानें कहां-कहां आया

locationरायपुरPublished: Mar 21, 2020 06:54:02 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व दिशा में 4.2 तीव्रता के भूकंप जिसकी गहराई 10 किलोमीटर भूकंप का केंद्र था।

छत्तीसगढ़ में भूकंप के तेज झटके से सहमे लोग, जानमाल का नुकसान नहीं, जानें कहां-कहां आया

छत्तीसगढ़ में भूकंप के तेज झटके से सहमे लोग, जानमाल का नुकसान नहीं, जानें कहां-कहां आया

रायपुर/जगदलपुर. कोरोना वायरस के दहशत के बीच आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के साथ ही आसपास के अन्य जिलों में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं।
बस्तर संभाग के मौसम विभाग के अधिकारी एच. बी चंद्रा ने बताया कि अलग-अलग जगहों पर इस झटके को महसूस किया गया है। डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में जैसे ही इस कंपन को महसूस किया गया, वहां लोग भाग खड़े हुए। इसके साथ ही पण्डरीपानी, मारेंगा, अघनपुर, लामनी, नानगुर गांव में भी भूंकप के झटके की सूचना है।
उन्होने बताया कि जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व दिशा में 4.2 तीव्रता के भूकंप जिसकी गहराई 10 किलोमीटर भूकंप का केंद्र था। इधर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुबह लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। इसके बाद सभी लोग घबराकर अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। छिंदगढ़, मलकानगिरी, जगदलपुर और नानपुर क्षेत्र में भी लोगों ने झटके महसूस किए हैं।
सुकमा कलेक्टर चंदन कुमार ने भूकंप के झटके आने की पुष्टि की है। इसकी तीव्रता 4.2 बताई जा रही है। जहां एक ओर कोरोना वायरस अलर्ट के चलते लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा जा रहा है, वहीं सुकमा के लोग इन झटकों के बाद से घरों के अंदर जाने से डर रहे हैं। जगदलपुर के रामेश्वर ने बताया कि अचानक उनके कमरे का पंखा हिलने लगा इसके बाद उन्हे झटके लगे।
वहीं, ओडिशा के मलकानगिरी इलाके में भूकंप से लोग समह गए। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि भूकंप ओडिशा के मलकानगिरी इलाके में आया।

ट्रेंडिंग वीडियो