scriptChhattisgarh PET 2019: PET के नतीजे जारी, रायपुर के महिर बानी बने स्टेट टॉपर | Chhattisgarh PET 2019 results declared, Mihir Bani did top in state | Patrika News

Chhattisgarh PET 2019: PET के नतीजे जारी, रायपुर के महिर बानी बने स्टेट टॉपर

locationरायपुरPublished: May 31, 2019 09:03:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) ने शुक्रवार को पीईटी (PET 2019 Results) के नतीजे घोषित कर दिए। स्टेट टॉपर रायपुर के महिर बानी रहे जबकि सेकंड टॉपर सिद्देश तिवारी बने।

seoni

Meghalaya MBOSE Results 2019

रायपुर. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) ने शुक्रवार को पीईटी (PET 2019 Results) के नतीजे घोषित कर दिए। स्टेट टॉपर रायपुर के महिर बानी रहे जबकि सेकंड टॉपर सिद्देश तिवारी बने। दोनों ने जेईई एडवांस की तैयारी करते हुए इस परीक्षा को दिया। दोनों ने बताया कि अब हमारे पास ऑप्शन बढ़ गए हैं। अपनी सुविधा और पसंद के मुताबिक आगे का रास्ता तय करेंगे।
मालूम हो कि दोनों छात्र मेधावी रहे हैं और एग्जाम फियर दूर करने के लिए भी कई परीक्षाएं दी हैं। 16 मई को आयोजित पीईटी (PET) में राज्य 15049 परीक्षार्थी शामिल हुए थे जिसमें राजधानी के 9 सेंटर में 2619 छात्रों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा एक बार रद्द भी हुई थी। पहली पाली में पीईटी की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होकर 12 बजकर 15 मिनट में चली।

कॉन्फिडेंट बिल्ट होता है
जीवन विहार तेलीबांधा निवासी मिहिर बानी स्टेट टॉपर हैं। उन्हें 130/150 मार्क्स मिले हैं। वे कहते हैं कि किसी भी एग्जाम में टॉप करने से कॉन्फिडेंट बिल्ट होता है। हालांकि मैं आईआईटी (IIT) में जाना चाहता हूं, जिसके लिए एडवांस का पेपर भी दिया। सच तो ये है कि एडवांस की तैयारी के दौरान ही पीईटी (CG PET 2019) दी।

ये जरूर है कि आगे बढऩे के लिए गोल्स तय होने चाहिए लेकिन उतना ही जरूरी है ऑप्शन। विकल्प के मुताबिक आप अपना रास्ता तय करते हैं तो मंजिल जरूर मिलती है। मिहिर के पिता प्रशांत कुमार बानी, स्ट्रक्चर इंजीनियर हैं जबकि मॉम सरिता बानी हाउसवाइफ।

मॉम के सपोर्ट के चलते हर परीक्षा में रैंकिंग मिलती रही है
शताब्दी नगर तेलीबांधा के सिद्देश पांडेय कहते हैं कि मॉम स्वाति पांडेय का सपोर्ट मेरे लिए बहुत फायदेमंद रहा है। मैं खुद को लकी मानता हूं। 5 साल हो गए हैं मॉम मेरी वजह से शहर से बाहर नहीं जा रही हैं। उनका टाइम मैनेजमेंट मेरे लिए हमेशा से बेनिफिशियल रहा है।

हालांकि इस परीक्षा के लिए मैंने अलग से तैयारी नहीं की थी, जेईई एडवांस (JEE Advanced) के साथ-साथ इसकी प्रिपरेशन चलती रही। अब मेरे पास ऑप्शन हैं। जिसके हिसाब से आगे की तैयारी करनी है। पहली प्रायोरिटी आईआईटी ही रहेगा। सिद्देश के पिता प्रशांत पांडेय एनआईसी में कार्यरत हैं जबकि मॉम हौम्योपेथी डॉक्टर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो