Modi In Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय से पहले पहुंचे रायपुर, पूरा रूट छावनी में तब्दील

Chandu Nirmalkar

Publish: Jun, 14 2018 11:11:01 AM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 04:39:14 PM (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
Modi In Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय से पहले पहुंचे रायपुर, पूरा रूट छावनी में तब्दील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। वो यहां से नया रायपुर जाएंगे। यहां पर इंटीग्रेटेड कंट्रोल सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम भिलाई में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे

रायपुर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। वो यहां से नया रायपुर जाएंगे। यहां पर इंटीग्रेटेड कंट्रोल सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम भिलाई में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत सीएम रमन सिंह, रायपुर सांसद रमेश बैस सहित अन्य मंत्रियों और नेताओं ने किया। पीएम अपने तय समय से पहले रायपुर पहुंचे हैं। पीएम एयरपोर्ट से सीधे इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर के लिए रवाना हो गए हैं।

पीएम मोदी का यह कार्यक्रम

पीएम मोदी 12.30 बजे कार्यक्रम स्थल (मंच) पर पहुंचेंगे। मंच पर मात्र तीन मिनट तक स्वागत सत्कार होगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ के केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय मात्र तीन मिनट में स्वागत भाषण देंगे। स्वागत भाषण के बाद केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का पांच मिनट को भाषण होगा। केंद्रीय इस्पात मंत्री के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। उनका भाषण भी मात्र सात मिनट का ही होगा।

आईआईटी की रखेंगे आधारशिला

स्वागत भाषण के बाद 12.48 से 13.08 बजे तक पीएम विभिन्न कार्यक्रमों को लोकार्पण करेंगे। सबसे पहले मंच पर ही टीवी स्क्रीन के माध्यम से डेवलपमेंट ऑफ छत्तीसगढ़ और विकास यात्रा से संबंधित प्रोजेक्टर पर शो होगा। इसके बाद भिलाई इस्पात संयंत्र की विस्तार परियोजना को देश को समर्पित करेंगे। इसी बीच आईआईटी की आधारशिला रखेंगे और भारत नेट फेस-टू योजना का शुभारंभ भी करेंगे। जगदलपुर से रायपुर के बीच वायु सेवा का शुभारंभ वीडियो लिंक से करेंगे।

हितग्राहियों को लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण

पीएम मोदी मंच पर ही हितग्राहियों को लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण करेंगे। इनमें सूचना क्रांति योजना के तहत (पांच हितग्राही) को लैपटॉप, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (एक हितग्राही) मुद्रा योजना (दो हितग्राही) मुख्यमंत्री आबादी पट्टा (दो हितग्राही) इ-रिक्शा (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री बीमा योजना का चेक (दो हितग्राही) को वितरण करेंगे। पीएम मोदी 13.08 मिनट से 13.43 मिनट तक सभा को संबोधित करेंगे। संबोधन के बाद उन्हें मेमेंटो भेंट किए जाएंगे। पीएम मोदी 13.45 को यहां से प्रस्थान करेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned