पुलिस विभाग में निकली आरक्षकों की भर्ती, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया विज्ञापन

अगर आप पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका। छत्तीसगढ़ पुलिस ने नोटिफिकेशन जारी करके आरक्षक वर्ग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By: Ashish Gupta

Published: 17 May 2018, 01:22 PM IST

रायपुर . अगर आप पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका। दरअसल, छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने नोटिफिकेशन जारी करके आरक्षक वर्ग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बतादें कि छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने आरक्षक (दूरसंचार), आरक्षक (एमटी) एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के 215पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के लिए 14 जून आवेदन 2018 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता : आरक्षक (दूरसंचार) पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं की परीक्षा (भौतिक, रसायन एवं गणित विषय में) उत्तीर्ण हो।

आरक्षक (एमटी) पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो। साथ ही अभ्यर्थी के पास भारी वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस भी अनिवार्य हो।

डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो। साथ ही अभ्यर्थी के पास डाटा एंट्री ऑपरेटर या प्रोग्रामिंग में किसी मान्यता प्राप्त संस्था से एक वर्षीय डिप्लोमा के साथ हिन्दी व अंग्रेजी में डाटा एंट्री की गति 8000 की डिप्रेशन प्रतिघंट होना आवश्यक है।

रिक्त पदों की संख्या : 215

आवेदन की अंतिम तिथि : उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के लिए 14 जून आवेदन 2018 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

चनय प्रक्रिया : इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व शारीरिक दक्षत परीक्षा के आधार पर होगी।

परीक्षा शुल्क : इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपए शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 125 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित है।

एेसे करें आवेदन : इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। नोटिफिकेशन के तहत अभ्यर्थी ध्यान दें किसी प्रकार के मैनुअल अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। अभ्यर्थी आवेदन और नोटिफिकेशन के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की वेबसाइट www.cg.police.gov.in पर विजिट करें या यहां क्लिक करें।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned