scriptछत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षकों की निकली बंपर भर्ती, 4 फरवरी 2018 है अंतिम तिथि | Chhattisgarh police invites application for vacancy of constable | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षकों की निकली बंपर भर्ती, 4 फरवरी 2018 है अंतिम तिथि

अगर आप पुलिस में भर्ती होकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं तो छत्तीसगढ़ पुलिस आपको ये मौका दे रही है।जल्द करें आवेदन।

रायपुरJan 01, 2018 / 10:09 am

Ashish Gupta

CG Police Recruitment 2018

रायपुर . अगर आप पुलिस में भर्ती होकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं तो छत्तीसगढ़ पुलिस आपको ये मौका दे रही है। बड़ी बात यह है इस सरकारी नौकरी के लिए 10वीं या 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वर्ष 2018 में भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। जारी नोटिफिकेशन के तहत आरक्षक जनरल ड्यूटी, पुलिस ड्राइवर सहित अलग-अलग वर्गों के लिए नियुक्तियां होंगी।

छत्तीसगढ़ जिला पुलिस बल में आरक्षकों की भर्ती के लिए स्थानीय महिला पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस सरकारी नौकरी के लिए 4 फरवरी 2018 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन अवश्य कर दें।

शैक्षिक योग्यता : आरक्षक पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 10 + 2 प्रणाली के अंतर्गत 10वीं कक्षा या हायर सेकेण्डरी कक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से उत्तीर्ण हो।

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 03/01/2018

आयु सीमा : इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी 2017 के अनुसार न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क : इस पद पर आवेदन के लिए सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित/जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवदेन शुल्क 125 रुपए देय होगा।

वेतनमान : आरक्षक पद के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 4 (19,500 रुपए प्रतिमाह )

चयन प्रक्रिया : इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक जांच में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर होगा।

एेसे करें आवेदन : छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार भर्ती व नोटिफिकेशन से संबंधित जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgpolice.gov.in पर विजिट करें या नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षकों की निकली बंपर भर्ती, 4 फरवरी 2018 है अंतिम तिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो