छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग का सर्वर डाउन, हजारों परीक्षार्थी परेशान

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग का सर्वर डाउन, हजारों परीक्षार्थी परेशान

Chandu Nirmalkar | Publish: Feb, 11 2019 09:31:07 PM (IST) | Updated: Feb, 11 2019 09:31:08 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

ऐसे में समय पर वेबसाइट सही नहीं होने से कई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो सकते हैं

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की वेबसाइट इन दिनों बेरोजगार युवाओं को जमकर परेशान कर रही है। बीते चार-पांच दिनों से परीक्षार्थी सीएमओ (मुख्य नगर पालिका अधिकारी), सहायक प्राध्यापक के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरने का प्रयास कर रहे हैं और वेबसाइट खुल ही नहीं रही हैं।

वहीं, सीएमओ के फार्म भरने की अंतिम तिथि 13 फरवरी निर्धारित की गई है। ऐसे में समय पर वेबसाइट सही नहीं होने से कई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। इसी प्रकार आगामी दिनों में आयोजित की जाने वाली राज्य सेवा परीक्षा 2018 के प्रवेश-पत्र भी डाउनलोड करने में परीक्षार्थी परेशान हो रहे हैं। साथ ही साक्षात्कार सहित अन्य परीक्षाओं के नोटिफिकेशन सहित अन्य कार्यों में भी परेशानियां हो रही हैं। इस पर आयोग के अधिकारी जल्द से जल्द इसे ठीक करने की बात कर रहे हैं, साथ ही राज्य सेवा परीक्षा (प्रीलिम्स) के प्रवेश-पत्र के लिंक परीक्षार्थियों के मोबाइल पर भेजे जा रहे हैं। जिससे परीक्षार्थी आसानी से इन्हें डाउनलोड कर सकें।

नि:शक्तजनों की बना रहे व्यवस्था
परीक्षार्थियों को हो रही परेशानियों पर आयोग की सचिव पुष्पा साहू का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार वेबसाइट को नि:शक्तजनों के लिए भी उपयोग करने योग्य बनाया जा रहा है। जिसकी वजह से सर्वर में परेशानियां आ रही हैं। इन्हें दूर करने के लिए एनआइसी से भी संपर्क कर उचित व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में जल्द ही व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned