script

राजनांदगांव हॉकी इलेवन की सिकंदराबाद पर 4-1 से धमाकेदार जीत

locationरायपुरPublished: Feb 17, 2020 01:32:52 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

78वीं महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता
उद्घाटन मैच में मध्यप्रदेश अकादमी ने गाजियाबाद को हराया

cgnews

महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी स्पर्धा का उद्घाटन मैच रविवार को मध्यप्रदेश अकादमी और गाजियाबाद के बीच खेला गया।

रायपुर. देश की प्रतिष्ठित हॉकी स्पर्धा 78वीं महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को राजनांदगांव के अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हुआ। स्पर्धा के उद्घाटन मैच में मध्यप्रदेश अकादमी ने हॉकी गाजियाबाद को 5-3 गोल से पराजित कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, दूसरा मैच मेजबान राजनांदगांव हॉकी इलेवन और एओसी सिकंदराबाद के बीच खेला गया। राजनांदगांव हॉकी इलेवन ने सिकंदराबाद को 4-1 गोल से हराकर स्पर्धा में धमाकेदार आगाज किया। सोमवार को दोपहर दो बजे से दो मैच खेले जाएंगे।

वैलेंटाइन डे से फास्टैग 15 दिनों के लिए मुफ्त
स्टेडियम समिति राजनांदगांव द्वारा आयोजित महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में मध्यप्रदेश अकादमी ने खेल के पहले क्वार्टर के 5वें मिनट में हिमांशु सैनिक के गोल से 1-0 की बढ़त बनाई। मप्र की ओर से दूसरा गोल दूसरे क्वार्टर के 19वें मिनट में गौरव भगतानी ने पेनाल्टी कॉर्नर से किया। 29वें मिनट में गाजियाबाद के सचिन ने टीम के लिए पहला गोल किया। तीसरे क्वार्टर में हिमांशु सैनिक और गौरव भगतानी ने गोल कर मप्र को 4-1 से बढ़त दिला दी। लेकिन चौथे क्वार्टर में 49वें मिनट में गाजियाबाद के जितेश सिंह और 53वें मिनट में नोएल के गोल के बाद मैच रोमांचक हो चला था, मगर 58वें मिनट में मध्यप्रदेश के गौरव भगतानी ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को 5-3 की निर्णायक बढ़त दिला दी। मध्यप्रदेश के गौरव भगतानी ने अपनी टीम के लिए 3 गोल किए।

कांग्रेस पर जनता का विश्वास प्रगाढ़ होना छत्तीसगढ़ में सुशासन का नतीजा
महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी स्पर्धा का दूसरा मैच राजनांदगांव हॉकी इलेवन और एओसी सिकंदराबाद के बीच खेला गया। मेजबान टीम का मैच में पूरे समय तक दबदबा रहा। खेल के 14वें मिनट में राजनांदगांव के जुनैद अहमद ने पेनाल्टी कॉर्नर से मैच का पहला गोल किया। दूसरे क्वार्टर के18वें मिनट में मनीष यादव और 30वें मिनट कुशल यादव ने मैदानी गोल कर राजनांदगांव को 3-0 की एकतरफा बढ़त दिला दी। तीसरे क्वार्टर के 39वें मिनट में जुनैद अहमद ने मैदानी गोल करके राजनांदगांव को 4-0 की विजयी बढ़त पर ला खड़ा किया। चौथे क्वार्टर के 50वें मिनट में सिकंदराबाद के नेहल हुसैन अंसारी ने मैदानी गोल कर अपनी टीम की हार के अंतर को 4-1 किया। इस मैच में राजनांदगांव के गोलकीपर दीपेश चौबे को शानदार खेल के लिए राजेश जैन सीए ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।
[typography_font:14pt;” >पीएम मोदी को डंडे मारने वाले राहुल गांधी के बयान का छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो