scriptChhattisgarh's first IPL star Shashank Singh ipl2022 Cricket | छत्तीसगढ़ के पहले आईपीएल स्टार के शास्त्री, भज्जी, लारा हुए दीवाने | Patrika News

छत्तीसगढ़ के पहले आईपीएल स्टार के शास्त्री, भज्जी, लारा हुए दीवाने

हैदराबाद की ओर से गुजरात के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में शशांक ने 6 गेंदों में नाबाद 25 रन की आतिशी पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े थे। जिसके बाद सनराइजर्स के कोच ब्रायन लारा, हरभजन सिंह के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी शशांक की पारी की प्रशंसा की।

रायपुर

Published: April 30, 2022 04:13:28 pm

रायपुर@दिनेश कुमार . आईपीएल-15 में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह क्रिकेटजगत के दिग्गजों की नजरों में छा गए। हैदराबाद की ओर से गुजरात के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में शशांक ने 6 गेंदों में नाबाद 25 रन की आतिशी पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े थे। जिसके बाद सनराइजर्स के कोच ब्रायन लारा, हरभजन सिंह के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी शशांक की पारी की प्रशंसा की। शशांक ने शुक्रवार को पत्रिका में विशेष इंटरव्यू दिया और अपने कॅरियर पर खुलकर बात की....।

cgnews

आगे के मैचों के लिए क्या तैयारी है?
गुजरात के खिलाफ मुझे दो ओवर ही बल्लेबाजी के लिए मिले थे, जिसमें मुझे खुद को साबित करना था। आईपीएल के अगले मैचों में मुझे मैच दर मैच खुद को और अधिक बेहतर करना है। मैं बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता है।

आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करते समय क्या योजना थी?
मुझे पांच मैचों के इंतजार के बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिला। मैदान में उतरते समय कोच ब्रायन लारा ने मेरा हौसला बढ़ाया और उन्होंने कुछ नया ट्राई न करके नॉर्मल खेलने की सलाह दी। उनकी सलाह पर ही मैंने अपना नेचुरल गेम खेला। अच्छी पारी खेलने से अपनी टीम के स्कोर को मजबूत करने सफल रहा।

घरेलू क्रिकेट से आईपीएल तक सफर कैसे तय किया?
पापा की इच्छा व सलाह पर 5 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया। पहले मुंबई में शुरुआती कोचिंग हुई। 15 साल की उम्र से प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुआत की। मेरे खेल में सबसे अधिक निखार छत्तीसगढ़ से जुडऩे के बाद आया। तीन साल से मैं छत्तीसगढ़ में प्रैक्टिस कर रहा हूं। पिछले तीन साल से आईपीएल के लिए चुना जाता रहा, लेकिन प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका इस सत्र में मिला। अब टीम इंडिया पर फोकस करना है।

छोटे शहरों के खिलाड़ी भी देखेंगे सपना
शशांक ने कहा मेरी इस पारी से छोटे शहरों के क्रिकेटरों को प्रोत्साहन मिलेगा। वे भी अब आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का सपना देखेंगे। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी इस बात को ट्वीट करके कहा है कि शशांक की पारी से छोटे शहरों के क्रिकेटरों के लिए संजीवनी का काम करेगी।

गेंदबाज कोई भी रहो, गेंद पर रहा फोकस
आईपीएल-15 के सबसे तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्युसन के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्के जडऩे के सवाल पर शशांक ने कहा कि बल्लेबाजी में उतरने से पहले कोच लारा ने गेंद पर फोकस करने के लिए कहा था। उनकी सलाह मानते हुए गेंदबाज को नहीं सिर्फ उसकी गेंद पर निगाहें जमाई, जिसके कारण छक्कों की हैट्रिक लगाने में सफल रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

लगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारीसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशजर्मनी ने 'Covaxin' को दी मंजूरी, यात्रा करने वाले लाखों लोगों को नहीं दिखाना होगा सर्टिफिकेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.