scriptबस थोड़ी देर में होगा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, CM की रेस में ये हैं शामिल | Chhattisgarh's new Chief Minister announced shortly latest news update | Patrika News

बस थोड़ी देर में होगा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, CM की रेस में ये हैं शामिल

locationरायपुरPublished: Dec 12, 2018 06:44:17 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित विधायक राज्य का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए थोड़ी देर में बैठक होने वाली है। खबरों के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल इस दौड़ में सबसे आगे हैं।

latest chhattisgarh news

बस थोड़ी देर में होगा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, CM की रेस में ये हैं शामिल

रायपुर. छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए थोड़ी देर में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होने वाली है। जिसमें सभी विधायक एकमत से अपने विधायक दल का नेता तय करेंगे। खबरों के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल इस रेस में सबसे आगे हैं।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चयन के लिए लोकसभा में कांग्रस दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रेक्षक नियुक्त किया है। पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में सभी नवनिर्वाचित विधायकों के साथ शाम 7 बजे बैठक होगी। बैठक में मुख्यमंत्री तय करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।
बैठक में राज्य के कांग्रेस प्रभारी पी.एल. पुनिया के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ अरुण उरांव भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पद के लिए दौड़ में मुख्य रूप से पाटन से विधायक भूपेश बघेल के अलावा पार्टी के दिग्गज नेता और पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे टी.एस. सिंहदेव और राज्य से लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू भी शामिल हैं।
तीनों के अलावा, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत को भी मुख्यमंत्री पद के लिए दौड़ में माना जा रहा है। पूर्व राज्य मंत्री बघेल को इस दौड़ में सबसे आगे देखा जा रहा है। पार्टी के एक सूत्र ने कहा, बघेल ने जमीनी स्तर पर काम करने के साथ-साथ केंद्र और राज्य के नेताओं के साथ समन्वय किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उन्होंने बहुत मेहनत की है और उनके मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने की संभावना है।
रमन सिंह की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर करने वाली कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजाप पिछले 15 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिज थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो