script

अब दुबई में परोसी जाएगी छत्तीसगढ़ की बरी, बिजौरी, मुनगा के साग

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2019 06:18:42 pm

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत और दुबई फ्रेम देखने के लिए लाखों सैलानी छत्तीसगढ़ से आते हैं।

CG News

अब दुबई में परोसी जाएगी छत्तीसगढ़ की बरी, बिजौरी, मुनगा के साग

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पारंपरिक भोजन अब सात समुंदर पार सयुंक्त अरब अमीरात के दुबई में भी मिलेगा। आपको जानकार खुशी होगी कि प्रदेश की बरी, बिजौरी, मुनगा सब्जी सहित अन्य पारंपरिक भोजन अबू धाबी, शारजाह और दुबई शहरों में खोला गया है।
CG News
छत्तीसगढ़ के रहने वाले रितेश साहू और डॉ सौरभ निर्वाणी ने बताया कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत और दुबई फ्रेम देखने के लिए लाखों सैलानी छत्तीसगढ़ से आते हैं। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ की परम्परारिक भोजन मिलने से राज्य के लोग इसका स्वाद उठा पाएंगे। डॉ निर्वाणी ने कहा कि लाइसेंसिंग की पूरी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है, अब प्रदेश के लोगों को परंपरागत भोजन के लिए वापस आने का इंतजार नहीं करना होगा।
CG News
छत्तीसगढ़ी आउटलेट को अबू धाबी, शारजाह और दुबई के तीन स्थानों में खोला जा रहा है, यह पूर्णत: गैर व्यावसायिक संस्थान होगा जिसका उद्देश्य छत्तीसगढ़ के खान पान और संस्कृति का प्रचार-प्रसार दुनिया भर के सैलानी देशों में करना है।
इन संस्थान का संचालन अखिल भारतीय छत्तीसगढ़ी महासभा के सदस्यों द्वारा किया जाएगा। डॉ निर्वाणी ने कहा कि हम एक लीटर पानी के दाम में भरपेट छत्तीसगढ़ी भोजन राज्य के लोगों के लिए उपलब्ध कराएंगे। अखिल भारतीय छत्तीसगढ़ी महासभा के संस्थापक सदस्य रितेश साहू ने छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से भी राज्य के द्वारा संभव मदद संस्थान को करने के लिए मदद मंगा है।

(स्त्रोत दिनेश यदु)

ट्रेंडिंग वीडियो