scriptसेक्स सीडी कांड: सेशन कोर्ट से विनोद वर्मा की याचिका खारिज, अब जाएंगे हाईकोर्ट | Chhattisgarh Sex CD case: Sessions Court rejects Vinod Verma bail plea | Patrika News

सेक्स सीडी कांड: सेशन कोर्ट से विनोद वर्मा की याचिका खारिज, अब जाएंगे हाईकोर्ट

locationरायपुरPublished: Jun 08, 2018 12:35:49 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मंत्री के कथित सेक्स सीडी कांड में जेल भेजे गए विनोद वर्मा को सेशन कोर्ट ने भी बड़ा झटका दिया। सेशन कोर्ट ने विनोद वर्मा की याचिका खारिज कर दी है।

Vinod Verma

सेक्स सीडी कांड: आज पेश होगी विनोद वर्मा की जमानत अर्जी, पुलिस ने की पांच संदेही से पूछताछ

रायपुर. मंत्री राजेश मूणत के कथित सेक्स सीडी कांड में जेल भेजे गए विनोद वर्मा को सेशन कोर्ट से भी बड़ा झटका लगा। सेशन कोर्ट ने विनोद वर्मा की याचिका खारिज कर दी है। विनोद वर्मा के वकील ने कहा कि जमानत के लिए वे अब हाईकोर्ट में याचिका लगाएंगे। कोर्ट की आदेश की कॉपी के लिए उन्होंने आवेदन दिया है।
इससे पहले मंत्री राजेश मूणत के कथित सेक्स सीडी कांड में जेल भेजे गए विनोद वर्मा को जमानत के लिए बुधवार को सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई। सेशन कोर्ट में करीब डेढ़ घंटे तक विनोद वर्मा की याचिका को लेकर दोनों पक्षों में बहस हुई। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया था।
कथित सेक्स सीडी कांड में जेल भेजे गए विनोद वर्मा को जमानत के लिए मंगलवार को याचिका लगाई गई थी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीलम चंद सांखला ने इसे सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है।
यह भी पढ़ें
अकाउंटेंट ने 7वें वेतनमान के फिक्सेशन के लिए मांगी 10 हजार रुपए की रिश्वत, ACB ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार

इसके पहले भी प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में याचिका लगाई गई थी। लेकिन, कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। बचाव पक्ष के अधिवक्ता फैजल रिजवी ने बताया कि कोर्ट में पांच प्रमुख बिंदुओं पर अपील की गई है।
पेश किए गए आवेदन में विनोद वर्मा के खिलाफ दर्ज किए गए एफआईआर और गिरफ्तारी से लेकर कोर्ट में पेश किए गए साक्ष्य का हवाला दिया है। 27 अक्टूबर को गिरफ्तार किए जाने और रिमांड में पूछताछ करने के बाद भी सीडी पेश नहीं करने का आरोप लगाया गया है।
गौरतलब है कि अश्लील सीडी कांड में पुलिस ने विनोद वर्मा को गाजियाबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया था। इस मामले की छानबीन करने के लिए लैपटाप, पेन ड्राइव और मोबाइल क्लिपिंग को जब्त कर कोर्ट में पेश किया गया। इसे जांच के लिए हैदराबाद स्थित साइबर लैब में भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो