scriptमार्च में आएगा राज्य का बजट, 22 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र | chhattisgarh State budget 2021 in march, budget session from 22 Feb | Patrika News

मार्च में आएगा राज्य का बजट, 22 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2021 04:22:05 pm

Submitted by:

CG Desk

– इस बार बजट में कटौती की बातें सामने आ रही हैं। हालांकि वित्त विभाग से जुड़े अधिकारियों का यह भी कहना है कि दिसंबर के बाद आर्थिक स्थिति में सुधार आया है

vidhansbha.jpg
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (budget session) का बजट सत्र 22 फरवरी से बुलाने के संकेत हैं। एक-दो दिन में इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 28 मार्च को होलिका दहन है, इसलिए 26 मार्च तक सत्र का समापन हो सकता है। सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) मार्च के पहले हफ्ते में तीसरा बजट पेश करेंगे। संसदीय कार्य विभाग और विधानसभा सचिवालय ने इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है।
शीत सत्र के समापन भाषण में ही विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी ने फरवरी के अंतिम हफ्ते में बजट सत्र (budget session) बुलाने के संकेत दिए थे। संसदीय कार्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 22 फरवरी से 26 मार्च तक करीब 32 दिन का सत्र बुलाने की तैयारी है। इस बीच 11 मार्च को महाशिवरात्रि है। गुरुवार को होने की वजह से अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस बीच एक दिन की छुट्टी रहेगी या उससे अधिक की छुट्टी देंगे।
vidhan.jpg
विधायकों को भी वैक्सीन लगाने की तैयारी
बजट सत्र के दौरान विधायकों को वैक्सीन लगाने की बातें भी सामने आ रही हैं। हालांकि इस पर विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत, सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव चर्चा कर फैसला लेंगे। बता दें कि अब तक स्पीकर डॉ. महंत समेत करीब 30 विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो